News Headlines(30 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

image 1 49

CM योगी का धुआंधार प्रचार जारी

लोकसभा चुनाव प्रचार के तहत प्रत्येक राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड है।इसी के तहत आज सीएम योगी ने पश्चिम बंगाल में तीन चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी की पहली जनसभा 12:00 बजे बहरामपुर में हुई। दूसरी जनसभा लगभग 2:00 बजे बीरभूम लोकसभा क्षेत्र में हुई। वहीं सीएम योगी की तीसरी जनसभा आसनसोल में हुई।

प्रज्वल रेवन्ना JDS से सस्पेंड

कर्नाटक की चर्चित पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते रेवन्ना का कथित अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद 33 वर्षीय सांसद प्रज्वल रेवन्ना को सस्पेंड कर दिया गया है। जीडीएस की कोर कमेटी में यह फैसला हुआ कि SIT की जांच पूरी होने तक प्रज्वल रेवन्ना निलंबित रहेंगे।

बांसुरी स्वराज ने दाखिल किया नामांकन

नई दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बांसुरी के नामांकन के समय केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी मौजूद रहे। बांसुरी ने नामांकन से पहले भव्य रोड शो भी किया।

28 वर्ष बाद एक बार फिर वकील vs वकील की जंग, Bansuri Swaraj के सामने एक बार फिर इतिहास दोहराने की चुनौती : Lok Sabha Election Update

पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में करेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 मई को अयोध्या दौरे पर रहेंगे जहां अयोध्या लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने 30 दिसंबर 2023 को वाल्मीकि हवाई अड्डे के उद्घाटन के अवसर पर रोड शो किया था।

अमित शाह के एडिटेड वीडियो में मामले में बड़ी कार्रवाई

अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। MLA जिग्नेश मेवाड़ी का PA, सतीश और दूसरा AAP के कार्यकर्ता RB वारियां को अहमदाबाद में गिरफ्तार किया गया है।

केशव प्रसाद मौर्य ने झांसी और बरेली में किया प्रचार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज झांसी और बरेली दौरे पर रहे, जहां झांसी में केशव प्रसाद मौर्य सुबह 11:00 बजे भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए और दोपहर 2:00 बजे बरेली में आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित किया, वहीं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गोंडा और बलरामपुर में चुनाव प्रचार किया।

चुनावी रण में उत्तरी मुख्तार अंसारी की भतीजी

गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी भी अब चुनावी मैदान में उतर गई हैं। नुसरत अंसारी अपने पिता के लिए घर-घर वोट मांग रही है और मंदिरों में भजन कीर्तन भी कर रही हैं।

दिव्य योग फार्मेसी को बड़ा झटका

योग गुरु स्वामी रामदेव की दिव्य योग फार्मेसी को सुप्रीम कोर्ट के बाद राज्य सरकार की ओर से भी बड़ा झटका लगा है। दिव्य योग फार्मेसी और पतंजलि के 14 प्रोडक्ट को राज्य सरकार ने बैन कर दिया हैं। दवाओं भ्रामक विज्ञापन से जुड़ा यह मामला है, जिसके तहत ड्रग्स कंट्रोलर विभाग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया था।

देहरादून में कोबरा गैंग के तीन तस्कर गिरफ्तार

देहरादून में थाना प्रेम नगर पुलिस ने कोबरा गैंग के तीन नशे के तस्करों को नेधा की चौकी बिधोली रोड से गिरफ्तार किया है, जिनके पास एक करोड रुपए की हाई प्रोफाइल ड्रग्स थी। आरोपियों के पास 2058 ब्लॉट्स और 6 ग्राम हीरोइन बरामद की गई है।

श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में आज सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में श्री कृष्ण जन्मभूमि जन्मभूमि विवाद मामले में आज सुनवाई हो रही है। हिंदू पक्ष ने अपनी बहन जारी रखी। सुनवाई 2 दिन में पूरी होने की उम्मीद है।

Ayodhya History: आइये जानते हैं अयोध्या से जुड़े रोचक तथ्य एवं इतिहास

संदेश खाली केस में पुलिस की छापेमारी के दौरान पुलिस को मिला बड़ा सबूत

संदेश खाली केस में पुलिस की छापेमारी के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस को बड़ा सबूत मिला है। अबू तालेब के घर पर छापेमारी के दौरान हथियारों के साथ शाहजहां शेख का आर्म्स लाइसेंस मिला है। सीबीआई इस बात से हैरान है कि शाहजहां शेख जैसे आपराधिक पृष्ठभूमि वाले कुख्यात व्यक्ति ने हथियार लाइसेंस कैसे हासिल कर लिया।

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं 12वीं का परिणाम जारी

उत्तराखंड बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। दसवीं में 89.14% बच्चे पास हुए हैं। वहीं 12वीं में कुल 82.63% छात्र पास हुए हैं। दसवीं में प्रियांशी रावत ने टॉप किया है जबकि 12वीं के टॉपर पियूष खोलिया रहे।

हरियाणा में 12वीं का रिजल्ट जारी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षायें समाप्त होने के सिर्फ 27 दिन के रिकार्ड समय में 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी हुआ है।