July 12, 2024

News Headlines (05 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Todays News Headlines In Hindi:

हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सीएम योगी से की बड़ी अपील_Daily News, News Headlines

पेरिस ओलंपिक में जा रहे खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में जा रहे खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनका हौसला भी बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और पहली बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।

भारत लौटी चैंपियंस टीम का हुआ भव्य स्वागत

T20 विश्व कप जीत कर वतन लौटी भारतीय टीम का मुंबई में भव्य स्वागत किया गया। विक्ट्री परेड में भारतीय खिलाड़ियों ने कप के साथ लोगों का अभिवादन किया। वर्ल्ड चैंपियन ने विजय रथ में सवार होकर रोड शो किया। खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए मरीन ड्राइव में जन सैलाब उमर पाड़ा।

क्या है अग्निवीर (Agniveer) योजना? जिसको लेकर राहुल गांधी लगातार सरकार पर हैं हमलावर

हाथरस हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सीएम योगी से की बड़ी अपील

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने इस हादसे के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। राहुल गांधी ने सीएम योगी से पीड़ितों को भारी मुआवजा देने की अपील की है।

केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका ,जो दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल हुई थी, उस पर आज दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी कर दिया है। अब 17 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई होगी।

दिल्ली में संघ और बीजेपी की बड़ी बैठक

क्या है सेंसरी न्यूरल हियरिंग लॉस? जिससे जूझ रही हैं गायिका अलका याग्निक: Sensorineural Hearing Loss (SNHL)

चुनाव नतीजे आने के बाद संघ और बीजेपी की दूसरी बड़ी बैठक आज दिल्ली में हुई। बैठक में संगठन और सरकार में तालमेल पर चर्चा हुई। इसके साथ ही भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा हुई। भाजपा नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है।

ब्रिटेन के चुनाव में लेबर पार्टी को प्रचंड बहुमत,ऋषि सुनक ने किया इस्तीफा का ऐलान

ब्रिटेन के चुनाव में लेबर पार्टी को प्रचंड बहुमत,ऋषि सुनक ने किया इस्तीफा का ऐलान

ब्रिटेन के चुनाव में 14 वर्षों से सत्ता से बाहर रही लेबर पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। वही ऋषि सुनक के नेतृत्व वाली कंजरवेटिव पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने चुनाव नतीजे को लेकर मतदाताओं का आभार जताया है। वही ऋषि सुनक ने चुनाव नतीजे में करारी हार के बाद इस्तीफा का ऐलान कर दिया है।

भारत में 2023- 24 में हुआ 1.27 लाख करोड़ रुपए का रक्षा उत्पादन

देश में 2023- 24 के वित्तीय वर्ष में रिकॉर्ड रक्षा उत्पादन हुआ। इस दौरान देश में 1.27 लाख करोड रुपए की कीमत के हथियार और रक्षा उपकरण बने हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि यह अब तक का एक वित्तीय वर्ष में सबसे ज्यादा रक्षा उत्पादन है। उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया अभियान के तहत यह एक मील का पत्थर है।

निर्मला सीतारमण से मिले चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बजट की प्रस्तुति से पहले शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्णय सीतारमण से मुलाकात की। उन्होंने आंध्र प्रदेश की वित्तीय सहायता बढ़ाने पर विचार करने को कहा।

अखिलेश यादव का डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर बड़ा बयान

हाथरस हादसे पर उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान जारी है। इसी बीच अखिलेश यादव ने यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पर बड़ा बयान देकर हलचल मचा दी है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक चाहते थे कि योगी मुख्यमंत्री पद से हट जाएं और ब्रजेश मुख्यमंत्री बन जाए। वह अपना राजनीतिक स्वस्थ बनाने में जुटे थे। इसलिए प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं। अगर स्वास्थ्य सेवाएं ठीक होती तो सही समय पर इलाज से कई लोगों की जान बच सकती थी।

हाथरस हादसे पर जगतगुरु रामभद्राचार्य की तीखी प्रतिक्रिया

हाथरस हादसे पर चित्रकूट के जगतगुरु पद्म विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य ने इस घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इसमें सरकार का कोई दोष नहीं है। इस कार्यक्रम के लिए सरकार को कोई सूचना नहीं दी गई थी। स्वामी रामभद्राचार्य ने बाबा हरि नारायण को मनमुखी और राक्षस बताया। उन्होंने कहा कि जब पापी सत्संग करेगा तो लोग मारेंगे ही। उन्होंने कहा उसे आजीवन कारावास या फांसी होना चाहिए।

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के नोएडा में स्थित लॉजिक्स मॉल में भीषण आग लग गई है। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुटी हुई है। माल से सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है ।

उन्नाव में पुलिस टीम पर हमला

उन्नाव में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ। मारपीट की सूचना पर आरोपी को पकड़ने गए सिपाही को पड़कर छत से नीचे फेंक दिया गया। सिपाही गंभीर रूप से घायल है।