July 12, 2024

News Headlines (06 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

image 24

राहुल गांधी पहुंचे अहमदाबाद

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज गुजरात दौरे पर रहे। आज राहुल गांधी अहमदाबाद पहुंचे जहां उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने राजकोट गेमजोन अग्निकांड समेत अन्य हादसों के पीड़ितों से मुलाकात की।

ब्रिटेन में लेबर पार्टी को प्रचंड बहुमत दिलाकर प्रधानमंत्री बनने वाले कौन हैं Keir Starmer ?

नीट- यूजी की काउंसलिंग टाली गई

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार को होने वाली नीट – यूजी की काउंसलिंग को स्थगित कर दिया है। नई तारीखों का ऐलान शिक्षा मंत्रालय जल्द करेगा।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू कश्मीर दौरे पर

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्दे नज़र उनका यह दौरा पार्टी के लिए अहम माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव की रणनीति के लिए आज जेपी नड्डा बैठक करेंगे।

कैप्टन अंशुमान सिंह को मिला कीर्ति चक्र

उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह की वीरता के लिए उन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी को यह वीरता पुरस्कार दिया है। कैप्टन अंशुमान सिंह ने अपनी जान की परवाह किए बिना भीषण अग्निकांड से लोगों की जान बचाते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया था।

दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद कोटा पहुंचे ओम बिरला

कोटा से भाजपा सांसद ओम बिरला दूसरी पर लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटा पहुंचे।

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी करोड़ों की योजनाओं की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है। सीएम योगी ने गोरखपुर में 54 करोड़ 70 लख रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और लोगों की समस्याएं भी सुनी।

हाथरस हादसे के बाद पहली बार कैमरे के सामने आया सूरजपाल

हाथरस हादसे के बाद पहली बार बाबा सूरजपाल का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि 2 जुलाई की घटना के बाद से वह बहुत दुखी हैं। उन्होंने सभी से शासन, प्रशासन पर भरोसा बनाए रखने की अपील की और कहा की उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे।

भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के चुनाव हारने की पांच बड़ी वजह

सीएम योगी से मिले केंद्रीय मंत्री

गोरखपुर में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो केंद्रीय मंत्रियों से मिले। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश पासवान ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी।

चेन्नई में बीएसपी के राज्य अध्यक्ष की हत्या

चेन्नई में बीएसपी के राज्य अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है।चेन्नई में 6 आरोपियों ने आर्मस्ट्रांग को उस वक्त निशाना बनाया जब वह अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहे थे। हमले के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आर्मस्ट्रांग की हत्या को लेकर पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए।

हाथरस हादसे पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बड़ा बयान

हाथरस हादसे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार पर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि इस कांड में बाबा भोले सहित आयोजन भी दोषी हैं। उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में सरकार को अपने राजनीतिक स्वार्थ में ढीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों का अपनी जान गंवानी ना पड़े।

लालू यादव का मोदी सरकार पर बड़ा दावा

राजद पार्टी के 28 वें स्थापना दिवस पर लालू यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि “दिल्ली में कमजोर सरकार है, जो अगस्त तक गिर जाएगी, चुनाव कभी भी हो सकता है।”