July 12, 2024

News Headlines (04 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

विश्व चैंपियन भारतीय टीम ने पीएम मोदी से की मुलाकात

विश्व चैंपियन भारतीय टीम ने पीएम मोदी से की मुलाकात

World champion Indian team met PM Modi: T20 विश्व कप का खिताब जीतकर बाराबाडोस से भारतीय टीम दिल्ली पहुंची। टीम इंडिया ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ विश्व कप ट्रॉफी के साथ पोज भी दिया। पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद भारतीय टीम बंबई रवाना हो गई।

झारखंड में राज्यपाल ने इंडी गठबंधन को दिया सरकार बनाने का न्योता

झारखंड में तेजी से बनते- बिगड़ते सियासी समीकरण के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इंडिया गठबंधन विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। राज्यपाल सी वी राधाकृष्णन ने इंडिया गठबंधन के नेताओं को आज दोपहर 12:30 बजे राज भवन में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। उनके आमंत्रण पर इंडिया के नेता राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात की।

पीएम मोदी के आक्रामक तेवर और विपक्ष के हंगामे के साथ संसद का विशेष सत्र संपन्न

चीन के विदेश मंत्री से मिले एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में शंघाई सहयोग संगठन के वार्षिक शिखर सम्मेलन में चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात की। पिछले कुछ सालों से दोनों देशों के रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं तथा कई मुद्दों पर टकराव हैं। ऐसे में यह मुलाकात बहुत अहम मानी जा रही है।

सीएम योगी की अगुवाई में कई विभागों की अहम बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में आज कई विभागों की अहम बैठक हुई। नगर विकास विभाग के अलग-अलग नगर निकायों के तहत आने वाले कैडर के पुनर्गठन के प्रस्ताव का प्रस्तुतीकरण मुख्यमंत्री ने देखा। आज शाम को भी लोक निर्माण की बैठक होगी।

Hathras Stampede: हाथरस हादसे की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा न्यायिक जांच आयोग का गठन

राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

भजनलाल के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने चुनाव के दौरान कहा था कि अगर पूर्वी राजस्थान के सात लोकसभा सीटों में से किसी पर भी हार मिली तो वे मंत्री पद छोड़ देंगे। सात में से चार लोकसभा सीटों पर बीजेपी हार गई थी। अपने कहे अनुसार किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

राहुल गांधी के दावों पर भड़के किरेन रिजिजू

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के दावों पर अब संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू भड़के हैं। उन्होंने कहा कि सदन को गुमराह करने का प्रचार करने वाला कोई भी सदस्य आसानी से बच नहीं पाएगा।

हाथरस हादसे के बाद सूरजपाल का पेपर माफिया से कनेक्शन

हाथरस हादसे के बाद बाबा सूरजपाल का पेपर माफिया से कनेक्शन सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि सूरजपाल राजस्थान के दौसा में पेपर माफिया के घर में दरबार लगाता था और आरोप है कि बाबा के दरबार की आड़ में पेपर माफिया पेपर लीक का गोरखधंधा चलाता था।

राहुल गांधी जा सकते हैं हाथरस

कांग्रेस महासचिव केसी वेणु गोपाल ने बयान दिया है कि राहुल गांधी हाथरस जा सकते हैं और पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं।

सारण में 24 घंटे के अंदर गिरा तीसरा पुल

बिहार के सारण में पुलों के ध्वस्त होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बनियापुर के दो पंचायतों को जोड़ने वाला गंडक नदी पर बना पुल अनियमितता की भेंट चढ़ गया।

कौन है साकार हरि बाबा उर्फ ‘भोले बाबा’ ? जिनके सत्संग में हुआ हाथरस हादसा

‘सालार 2’ की शूटिंग 10 अगस्त से होगी शुरू

2023 में रिलीज हुई सालार भाग एक की अपार सफलता के बाद निर्देशक प्रशांत नीत जल्द ही अब ‘सालार 2’ की शूटिंग करने जा रहे हैं। सालार के सीक्वल ‘सालार 2’ की शूटिंग 10 अगस्त से शुरू हो जाएगी।

बिहार के पुलों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

बिहार में हाल के दिनों में पुल गिरने की कई घटनाएं सामने आई हैं जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की गई है कि सुप्रीम कोर्ट बिहार सरकार को निर्देश दे कि वह राज्य के सभी मौजूदा और निर्माणाधीन पुलों की उच्च स्तरीय जांच कराए।