July 12, 2024

News Headlines (03 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (03 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण के दौरान विपक्ष का वॉकआउट

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पर पीएम मोदी के भाषण के समय विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और सदन से वर्कआउट कर दिया। इस पर राज्यसभा अध्यक्ष और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नेता प्रतिपक्ष को कहा कि नेता प्रतिपक्ष सदन छोड़कर नहीं गए बल्कि संविधान का अपमान किया है। कल जो नजारा लोकसभा में दिखा, वहीं राज्यसभा में भी दिखा। विपक्ष के हंगामे के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने अपना भाषण जारी रखा।

सीएम योगी पहुंचे हाथरस

हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मचाने से सवा सौ लोगों की मौत हो गई वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल भी हैं। इस हादसे का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस से पहुंचे।

सीएम योगी पहुंचे हाथरस

हाथरस हादसे के पीड़ितों के लिए सीएम योगी ने की सहायता की घोषणा

हाथरस हादसे पर सीएम योगी समेत कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों को दो- दो लाख रुपए की और गंभीर रूप से घायल नागरिकों के लिए भी 50-50000 की सहायता देने की घोषणा की है।

Hathras Stampede: हाथरस में साकार हरि बाबा के एक सत्संग में मची भगदड़, 120 लोगों की मौत

विपक्षी एकता पर पीएम मोदी का प्रहार

आज राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते समय पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने केजरीवाल मामले पर कहा कि “घोटाला करें आम आदमी पार्टी, शिकायत करे कांग्रेस, कार्रवाई हो तो मोदी दोषी।”

भगदड़ के बाद फरार भोले बाबा की तलाश जारी

हाथरस में जिस भोले बाबा के सत्संग के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ वह फरार है। उसकी तलाश में पुलिस मैनपुरी में छापेमारी कर रही है।

सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ी

आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं।

पीएम मोदी ने राज्यसभा में रखा विकास का ब्लूप्रिंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि “हमारा संकल्प भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का है और टार्गेट टॉप 3 इकोनामी बनाना है।” उन्होंने कहा कि, “यह 5 साल देश में गरीबों के खिलाफ लड़ाई में निर्णायक साबित होने वाले हैं।”

2 घंटे 16 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने विपक्ष के सवालों का चुन – चुन कर दिया जवाब

अंबानी परिवार ने करवाया 50 जोड़ों का सामूहिक विवाह

अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले मुकेश और नीता अंबानी ने 2 जुलाई को महाराष्ट्र के पालघर में 50 से अधिक जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया।

मोहन सरकार ने पेश किया पहला बजट

मध्य प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया। वित्त विभाग संभाल रहे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने सदन में बजट प्रस्तुत किया।

पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए हरारे पहुंची भारतीय टीम

जिंबॉब्वे के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट टीम हरारे पहुंच चुकी है। इस दौरे पर टीम इंडिया के कोचरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख बीबीएस लक्ष्मण होंगे।

बिहार के सीवान और मुजफ्फरपुर में गिरे पुल

बिहार के सीवान में भारी बारिश के कारण 35 साल पुराने दो पल गिरकर ध्वस्त हो गए। अभी हाल ही में करीब 10 दिन पहले एक पुल गिर गया था। यह तीनों पुल जिले के महाराजगंज इलाके में टूट कर ध्वस्त हुए हैं।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बुधवार सुबह सरजू में डुबकी लगाने के बाद अपनी पगड़ी उतार दी। सितंबर 2022 में अपनी मां का निधन होने के बाद सम्राट ने मुरेठा बांधा था। इसके बाद एक सभा में कहा था कि जब तक वह नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से नहीं हटा देंगे तब तक वह पगड़ी नहीं खोलेंगे। उस वक्त बिहार में महागठबंधन की सरकार थी, लेकिन अब नीतीश कुमार एनडीए का हिस्सा हैं। अत उन्होंने कहा राज्य और देश के लिए व्यक्तिगत निर्णय को भी बदला जा सकता है।