News Headlines (10 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (10 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी
– सीएम योगी ने होम्योपैथिक फार्मासिस्टों को बांटा नियुक्त पत्र
– यूपी पुलिस कर्मियों को मिलेगा हाई स्पीड मोबाइल डाटा
– इजराइल ने किया गाजा पट्टी की पूर्ण घेराबंदी का ऐलान
– एशियन गेम्स में बेहतर प्रदर्शन करने वाली तीरंदाजी टीम का हुआ सम्मान
– राम मंदिर निर्माण पर सपा सांसद का विवादित बयान
– क्लाउडिया गोल्डिन को अर्थशास्त्र का नोबेल
– कांग्रेस के फिलिस्तीन समर्थन पर भाजपा ने साधा निशाना
– आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका
– गाजियाबाद में महिला ने पुलिस को मारा चप्पल,वायरल हुआ वीडियो
– चंगाई सभा की आड़ में सामूहिक धर्मांतरण का खुलासा
– अशरफ का साला सद्दाम बरेली से बदायूं जेल शिफ्ट

Rajastrhan BJP list_Hindi news Headlines Todays

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी

बीजेपी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवार है। जिसमें से 7 मौजूदा सांसद हैं। बीजेपी ने राज्यसभा सांसद दिया कुमारी को भी टिकट दिया है। दिया कुमारी को राजस्थान के जयपुर के विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

सीएम योगी ने होम्योपैथिक फार्मासिस्टों को बांटा नियुक्त पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ के लोक भवन में मिशन रोजगार के तहत 393 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र दिया। 

यूपी पुलिस कर्मियों को मिलेगा हाई स्पीड मोबाइल डाटा

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस में इस्तेमाल होने वाले सीयूजी नंबर के सिम को अपग्रेड करने का निर्देश दिया है। पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके 3G सिम की जगह 4G सिम देने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

इजराइल ने किया गाजा पट्टी की पूर्ण घेराबंदी का ऐलान

हमास की हिमाकत पर इजराइल ने बड़ा ऐलान कर दिया है। इजराइल के रक्षा मंत्री ने गाजा पट्टी की पूर्ण घेराबंदी का आदेश दिया है। वहां बिजली, भोजन, पानी सहित जरूरी सप्लाई बंद कर दिया गया है। इजरायल द्वारा हमास पर किए गए ताबड़तोड़ हमले में अब तक 500 आतंकी मारे जा चुके हैं। इजराइल में तीन लाख सैनिकों को गाजा बॉर्डर पर तैनात किया है।

एशियन गेम्स में बेहतर प्रदर्शन करने वाली तीरंदाजी टीम का हुआ सम्मान

एशियन गेम्स में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीरंदाजी टीम को दिल्ली में अर्जुन मुंडा ने सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि बहुत बड़ी है।

राम मंदिर निर्माण पर सपा सांसद का विवादित बयान

सपा सांसद बर्क ने राम जन्म भूमि के फैसले पर नाइंसाफी का आरोप लगाते हुए कहा है। कि मस्जिद छीनने की कोशिश हो रही है। मंदिर बनाना नाइंसाफी है। इबादतगाहों से छेड़छाड़ ठीक नहीं है।

क्लाउडिया गोल्डिन को अर्थशास्त्र का नोबेल

अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार हार्वर्ड विश्वविद्यालय की प्रोफेसर क्लाउडिया गोल्डिन को देने की घोषणा की गई है। उन्हें यह सम्मान श्रम बाजार में स्त्री- पुरुष के बीच भेदभाव से संबंधित समझ को बेहतर तरीके से समझाने के लिए मिलेगा।

कांग्रेस के फिलिस्तीन समर्थन पर भाजपा ने साधा निशाना

कांग्रेस द्वारा फिलिस्तीन का समर्थन किए जाने पर भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा आतंकवादियों के साथ रही है। कांग्रेस सेना से सबूत मांगती है।

आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका

आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। आजम खान और अब्दुल्ला की जमानत अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सितंबर 2022 में जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई मशीन मिली थी। सफाई मशीन नगर पालिका से चोरी की गई थी। जिसके खिलाफ सितंबर 2022 में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी पर आज अग्रिम जमानत मिलनी थी लेकिन आज कोर्ट ने यह जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आजम खान के तीन दोस्त भी इस पूरे मामले में शामिल है।

गाजियाबाद में महिला ने पुलिस को मारा चप्पल,वायरल हुआ वीडियो

गाजियाबाद में वहां खड़ा करने को लेकर पुलिस और महिला के बीच मारपीट हुई जिसमें महिला ने ट्रैफिक दरोगा को चप्पल मार दिया और दरोगा ने भी महिला को थप्पड़ जड़ दिया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

चंगाई सभा की आड़ में सामूहिक धर्मांतरण का खुलासा

कौशांबी में धर्मांतरण के आरोप में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें आरोप है की चंगाई सभा की आड़ में आर्थिक रूप से कमजोर और भोले- भाले लोगों को चंद रूपयों का लालच देकर धर्मांतरण किया जा रहा है।

अशरफ का साला सद्दाम बरेली से बदायूं जेल शिफ्ट

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम को बरेली सेंट्रल जेल से बदायूं जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। उसके गुर्गे आतिन जफर को रामपुर जेल भेजा गया है।