News Headlines (11 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (11 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– दिल्ली में आज भारत- अफगानिस्तान का विश्व कप में मुकाबला
– सीएम योगी का आज मथुरा दौरा
– भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी की पाकिस्तान में हत्या
– बरेली में दिल दहला देने वाली वारदात, शोहदों ने छात्रा को फेंका ट्रेन के आगे
– बरेली घटना पर सीएम योगी के सख्त तेवर
– अमिताभ बच्चन का आज 81वा जन्मदिन
– अखिलेश यादव के JP सेंटर में दिवाल फांदकर दाखिल होने पर मचा बवाल
– अनुराग ठाकुर ने कृष ट्रिश और बाल्टीबाय- भारत है हम का ट्रेलर लॉन्च किया

India Vs Afganistan News In Hindi_Janpanchayat Hindi news Blogs_Daily News Headlines Today

दिल्ली में आज भारत- अफगानिस्तान का विश्व कप में मुकाबला

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के साथ खेल रही है। भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया है जबकि अफगानिस्तान को बांग्लादेश से हार मिली है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में देखना यह है कि कौन सी टीम का पलड़ा भारी रहता है।

सीएम योगी का आज मथुरा दौरा

जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह के अवसर पर तीर्थनगरी मथुरा में फरह स्थित दीनदयाल धाम में मेला और प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने दीनदयाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और इसके बाद ग्रामोउद्योग केंद्र, भ्रमण जन्मोत्सव मेले एवं प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी की पाकिस्तान में हत्या

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शाहिद लतीफ का नाम NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल है।

बरेली में दिल दहला देने वाली वारदात, शोहदों ने छात्रा को फेंका ट्रेन के आगे

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। बरेली में कोचिंग से वापस लौट रही एक छात्रा को दो शोहदों ने छेड़खानी का विरोध करने पर ट्रेन के आगे फेंक दिया, जिससे छात्रा के दोनों पैर और एक हाथ कट गए। शरीर में कई जगह फैक्चर आए हैं। छात्रा अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है।

बरेली घटना पर सीएम योगी के सख्त तेवर

बरेली में छात्रा के साथ हुई बर्बरता का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बरेली के प्रभारी निरीक्षक हल्का दरोगा और बीट सिपाही सस्पेंड कर दिए गए हैं। छात्रा के उपचार की व्यवस्था और 5 लाख राशि तत्काल दिए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और कहा है कि अब पुलिस की जवाबदेही तय होगी।

अमेरिका ने इजरायल के लिए भेजी हथियारों की खेप

इसराइल और हमास में में छिड़ी जंग के बीच अमेरिका ने हथियारों और गोला बारूद से लदा एक विमान इजराइल भेजा है। इजराइल के डिफेंस फोर्स ने इसकी पुष्टि भी की है। इस विमान ने ऐसे समय में लैंडिंग की है जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने पूरे युद्ध में इजराइल को पूरा समर्थन देने की बात दोहराई है।

PFI के खिलाफ NIA ने कसा शिकंजा

प्रतिबंधित संगठन PFI से जुड़े लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने बुधवार को छापेमारी की है। प्राप्त सूचना के अनुसार दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु सहित देशभर में 20 जगह पर एनआईए की छापेमारी की जा रही है। यूपी में लखनऊ सीतापुर और भदोही में एनआईए की रेड चल रही है।

पावर ऑफ अटॉर्नी पर सीएम योगी का बड़ा फैसला

योगी सरकार ने ₹100 के स्टांप पर करोड़ों की प्रॉपर्टी की पावर ऑफ अटॉर्नी कर उसे बेचने के खेल पर रोक लगा दी है। रक्त संबंधों को छोड़कर किसी को भी प्रॉपर्टी बेचने का अधिकार दिया तो रजिस्ट्री के बराबर 7 फ़ीसदी स्टांप शुल्क देय होगा।

अमिताभ बच्चन का आज 81वा जन्मदिन

बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज 81वां जन्मदिन है। जन्मदिन के अवसर पर अमिताभ बच्चन के घर के बाहर उनके चाहने वालों का मेला लगा हुआ है। अमिताभ बच्चन के फैंस ने आधी रात के बाद ‘जलसा’ के बाहर केक काटा।

daily Hindi news Healdines_Daily Janpanchayat Hindi News 2023

अखिलेश यादव के JP सेंटर में दिवाल फांदकर दाखिल होने पर मचा बवाल

लखनऊ के जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के गेट पर सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर अखिलेश यादव को श्रद्धांजलि देने जाना था। लेकिन उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। ऐसे में जेपी सेंटर का गेट बंद होने पर अखिलेश यादव गेट फांदकर दाखिल हुए और जयप्रकाश की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। एलडीए ने सुरक्षा कारणों से अखिलेश यादव को जयप्रकाश की मूर्ति पर माल्यार्पण करने की अनुमति नहीं दी थी। इसके विरोध में भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। जेपी सेंटर के पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

अनुराग ठाकुर ने कृष ट्रिश और बाल्टीबाय- भारत है हम का ट्रेलर लॉन्च किया

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज केटीबी- भारत है हम का ट्रेलर लॉन्च किया जो केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और ग्राफिक स्टूडियो द्वारा निर्मित दो सीजन वाली एक एनिमेटेड श्रृंखला है। श्रृंखला में 11 मिनट के 52 एपिसोड हैं जिसमें 1500 से लेकर 1947 तक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की कहानियां शामिल हैं।

Read Daily Hindi News Heeadlines :  https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/