News Headlines (13 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (13 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री ने अमेठी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के समापन समारोह को किया संबोधित
– प्रधानमंत्री ने 9वे जी-20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन (P20) का किया उद्घाटन
– इजराइल ने संभावित हमले के बीच सभी नागरिकों से 24 घंटे की भीतर गाजा शहर छोड़ने का किया आवाह्न
-इजराइल- हमास युद्ध के बीच CM योगी का सख्त निर्देश
-CM योगी ने अमेठी को दी 613 करोड़ की सौगात

Daily Hindi news headlines_Todays News In Hindi_Janpanchayat hindi News +Latest news

प्रधानमंत्री ने अमेठी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के समापन समारोह को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से अमेठी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 के समापन समारोह को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेठी संसद खेल प्रतियोगिता 2023 में भाग लेने वालों के साथ जुड़ना एक विशेष भावना है। यह देखते हुए कि यह महीना देश में खेलों के लिए शुभ है, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों में पदकों का शतक बनाया है।

प्रधानमंत्री ने 9वे जी-20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन (P20) का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यशोभूमि, नई दिल्ली में 9वे जी-20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन (पी) का उद्घाटन किया। शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत की संसद द्वारा भारत की जी-20 प्रेसीडेंसी के व्यापक ढांचे के तहत “एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य” के लिए संसद की थीम के साथ की जा रही है।

इजराइल ने संभावित हमले के बीच सभी नागरिकों से 24 घंटे की भीतर गाजा शहर छोड़ने का किया आवाह्न

13 अक्टूबर को इजरायल की सेना ने गाजा शहर के सभी नागरिकों, एक मिलियन से अधिक लोगों को 24 घंटे के भीतर दक्षिण में स्थानांतरित होने के लिए कहा क्योंकि इसने अपेक्षित जमीनी आक्रमण से पहले गाजा पट्टी के पास टैंक जमा कर लिए थे।

इजराइल- हमास युद्ध के बीच CM योगी का सख्त निर्देश

इजराइल- हमास जंग के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सख्त निर्देश जारी किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में साफ कहा है कि इजराइल और फिलिस्तीन मामले में बयान से उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। उन्माद फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

CM योगी ने अमेठी को दी 613 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अमेठी दौरे पर हैं जहां उन्होंने अमेठी को आज 613 करोड़ की सौगात दी और खेलेगी इंडिया जीतेगी इंडिया में जीतने वाले खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी सहित कई बड़े नेता भी मौजूद रहे।

"ऑपरेशन अजय" के तहत 212 भारतीय नागरिकों को लेकर पहली उड़ान पहुंची दिल्ली

इजराइल में जारी संघर्ष के बीच फंसे भारतीयों के पहले जत्थे को लेकर “ऑपरेशन अजय” के तहत पहली उड़ान दिल्ली में उतरी। इजरायल से कुल 212 भारतीय नागरिक अब दिल्ली पहुंच चुके हैं, जहां गर्म जोशी से स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

बेंगलुरु में कांग्रेस के पूर्व पार्षद के घर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

बेंगलुरु में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के पूर्व कॉरपोरेटर अश्वत्तमा और उनके एक रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीम जब अश्वत्तमा और उनके रिश्तेदार के घर पर पहुंची तो रिश्तेदार के घर से कार्टून बॉक्स के अंदर नोटों के कई बंडल मिले।

अवैध खनन रोकने गई तहसील की टीम पर खनन माफिया का हमला

आगरा के बाह के जैतपुर स्थित गांव नहटौली की पुलिया पर खेत से मिट्टी का अवैध खनन रोकने गई तहसील की टीम पर खनन कर्ताओं ने हमला बोलते हुए उन पर बुलडोजर चढ़ाने की कोशिश की जिससे तहसीलदार घायल हो गए और बुलडोजर की टक्कर से गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई।

मौलाना तौकीर राजा ने भारत पीएम मोदी को कहे 'अपशब्द'

मौलाना तौकीर राजा ने भारत सरकार द्वारा इजराइल का समर्थन करने पर नाराजगी जाहिर की है और हमास को आतंकवादी संगठन मानने से इनकार कर दिया है। तौकीर राजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इजराइल को समर्थन देने पर उन्हें “जालिम इंसान” कहा है।

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शुभ मुहूर्त घोषित

अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शुभ मुहूर्त की घोषणा कर दी गई है। 22 जनवरी 2024 को मृगशिरा नक्षत्र में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा। 17 जनवरी को रामलाल की मूर्ति को पूरे अयोध्या में भ्रमण कराया जाएगा। यह शोभायात्रा पंचकोशी की परिधि में भ्रमण करेगी। 18 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा की विधि का आरंभ गणेश अंबिका पूजन, गरुण पूजन, वास्तु पूजन से होगा। 19 जनवरी को नवग्रह स्थापन और हवन होगा। 20 जनवरी को मंदिर के गर्भगृह को सरयू से लाए गए81 कलशो के जल से स्नान के बाद वास्तु शांति कार्यक्रम होगा।

13 अक्टूबर 13 उद्योगपतियों को DGGI ने समान जारी कर कोर्ट में किया तलब

13 उद्योग उद्योगपतियों पर DGGI की बड़ी कार्रवाई हुई है इन उद्योगपतियों को कोर्ट में पेश होने के लिए समान जारी किया गया है। 20 अक्टूबर को सभी उद्योगपतियों की कोर्ट में पेशी होगी। इत्र कारोबारी पीयूष जैन भी इस लिस्ट में शामिल है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन मामले में 1.60 लाख पन्नों की सप्लीमेंट्री चार्ज शीट को कानपुर कोर्ट में पेश कर दिया गया है,।

रामपुर कारतूस कांड में सभी आरोपियों को 10 साल की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना

रामपुर के चर्चित कारतूस कांड की 13 साल की सुनवाई और नौ गवाहों की गवाही के बाद 24 आरोपियों को 10 साल की सजा और 10- 10 हजार रुपए जुर्माना लगाकर जेल भेज दिया गया। कारतूस कांड के सभी दोषियों को शुक्रवार को पुलिसकर्मी जेल से कोर्ट लेकर पहुंचे,जहां उन्हें सजा सुनाई गई।

इजराइल हमले को लेकर प्रयागराज में अलर्ट

इजराइल हमले के मामले में प्रयागराज में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रयागराज में कुछ संगठनों की ओर से शुक्रवार को हमले के विरोध में प्रदर्शन और सभा करने की खुफिया सूचना के बाद जिला प्रशासन द्वारा शहर सहित जिले की प्रमुख मस्जिदों पर शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के दौरान बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है।