News Headlines (16 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Daily News Headlines

News Headlines (16 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” के आयोजन में मोदी करेंगे वर्चुअल संवाद

आज लखनऊ के ऐशबाग मैदान में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” का आयोजन किया जा रहा है। शाम को 4:00 बजे वर्चुअल संवाद कार्यक्रम होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

जनता दरबार में सीएम योगी ने सुनी जनता की समस्याएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है। आज सीएम योगी ने जनता दरबार लगाया। उन्होंने जनता की समस्याएं सुनी और उनके समाधान का निर्देश दिया। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारी को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

355 करोड़ कैश को लेकर धीरज साहू का बड़ा खुलासा

आयकर विभाग की छापेमारी में 355 करोड़ बरामद किए जाने को लेकर धीरज साहू ने पहली बार बयान दिया है। कांग्रेस नेता धीरज साहू ने कहा कि बरामद कैश कांग्रेस या किसी पार्टी का नहीं है और न हीं बरामद कैश मेरा है। यह पैसा मेरे परिवार और अन्य संबंधी फॉर्म का है। धीरज साहू ने यह भी दावा किया कि उनके पास एक-एक पैसे का हिसाब है।

भाजपा नेता जुगल किशोर ने भाई को मारी गोली

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में बीजेपी के मंडल महामंत्री जुगल किशोर ने अपने भाई को गोली मार दी है। घर में बिजली के बिल को लेकर विवाद हुआ था। जिस पर भाजपा नेता ने गोली चला दी। भाई को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्तार अंसारी को साढ़े पांच साल की सजा और ₹10000 जुर्माना

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। वाराणसी में कोयला व्यवसाय नंदकिशोर रूंगटा के भाई महावीर प्रसाद रुंगटा को धमकाने के मामले में वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को साढ़े पांच साल की सजा सुनाई है और ₹10000 जुर्माना भी लगाया है। 1997 में कोयला व्यापारी नंदकिशोर का अपहरण किया गया था।

भारतीय नौसेना ने माल वाहक जहाज़ को हाईजैक करने की कोशिश की नाकाम

भारतीय नौसेना ने अरब सागर में माल्टा का झंडा लगे एक मालवाहक जहाज को हाईजैक होने से बचा लिया। भारतीय नौसेना ने बताया कि तुरंत कार्रवाई करते हुए भारतीय नौसेना ने अपने सर्विलांस एयरक्राफ्ट को तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना किया। साथ ही नौसेना ने एंटी पायरेसी पेट्रोल युद्धक जहाज को भी माल्टा के जहाज की मदद के लिए भेजा है।

राजस्थान में CM भजनलाल शर्मा का ऐलान

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभालते हैं दो बड़े ऐलान कर दिए हैं। भजन लाल शर्मा ने राजस्थान में पेपर लीक मामले में जांच के लिए SIT बनाने का ऐलान किया है। साथ ही साथ राज्य में संगठित अपराध पर लगाम लगाने के लिए ‘ एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्ससी बनाने का भी ऐलान किया है।

रेप केस में बीजेपी MLA रामदुलार गोंड को 25 साल की सजा

सोनभद्र की एमपी एमएलए कोर्ट ने शुक्रवार को दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को नाबालिग लड़की से 9 साल पहले दुष्कर्म करने के मामले में 25 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही गोंड की उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्यता जाना तय है, क्योंकि दो या दो से अधिक साल की कैद होने पर ‘दोषसिद्धि’ की तारीख से सदन की सदस्यता के लिए अयोग्य माना जाएगा।

सीएम बनते ही मोहन यादव का अवैध मीट शॉप पर एक्शन

मध्य प्रदेश की कुर्सी संभालते ही मोहन यादव ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। पहले ही दिन कैबिनेट में लिए हुए फैसलों पर प्रशासन हरकत में आ गया है। सबसे बड़ा एक्शन अवैध मांस मछली की दुकानों को लेकर लिया गया और उज्जैन में अवैध दुकानों को हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया। प्रशासन ने तीन अवैध दुकानों पर ताला जड़ दिया। राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई शहरों में कार्रवाई की गई और प्रशासन ने दुकानदारों के साथ बैठकर लाइसेंस के नियमों की हिदायत दी।

“इंडियन पुलिस फोर्स” का टीजर रिलीज

सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्शन सीरीज “इंडियन पुलिस फोर्स” का निर्माताओं ने टीजर रिलीज कर दिया है। टीजर रिलीज होने से फैंस में काफी उत्साह है, क्योंकि टीजर रिलीज होने का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। रोहित शेट्टी की इस सीरीज में सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय पुलिस की वर्दी में नजर आ रहे हैं।

सीतापुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

सीतापुर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। दोनों पर 25-25000 का इनाम घोषित है। इनके पास से तमंचा, तीन कारतूस बाइक और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। बदमाशों पर लूट, हत्या और हत्या के प्रयास के साथ मादक पदार्थों की तस्करी के कई केस दर्ज हैं।

हरदोई में बडा सड़क हादसा

हरदोई में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ जिसमें एक स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई है, जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है।

साइबर ठगों ने चमोली पुलिस का ऑफिशियल फेसबुक पेज किया हैक

साइबर अपराधियों ने चमोली पुलिस का फेसबुक पेज हैक कर खुली चुनौती दी है। फेसबुक पेज पर अश्लील पोस्ट की गई है। साइबर पुलिस पेज को रिकवर करने में जुटी है।

Read Latest News : https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/