June 25, 2024

News Headlines (18 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Todays News Headlines:

पीएम मोदी ने किया सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर “स्वर्वेद महामंदिर” का उद्घाटन_Janpanchayat Latest news _News Today_Hindi News Breaking

पीएम मोदी ने किया सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर “स्वर्वेद महामंदिर” का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन किया। यह मंदिर 35 करोड़ की लागत से बना है और करीब 24000 लोगों की बैठने की क्षमता है। उसके बाद इसके पश्चात मोदी ने काशी में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में पहुंचकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज वाराणसी में दौरे का दूसरा दिन है। पहले दिन रविवार को प्रधानमंत्री ने काशी तथा आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए 19,000 करोड रुपए से अधिक की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर आज बैठक

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर आज दिल्ली में शाम को 4:30 बजे बैठक होगी। देश में वन नेशन वन इलेक्शन की कवायद को धार देने में जुटी सरकार की ओर से गठित हाई लेवल कमेटी की बैठक आज होगी। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दिल्ली के जोधपुर हाउस में यह बैठक रखी गई है।

https://janpanchayat.com/know-why-swarved-mahamandir-dham-of-varanasi-is-special/

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की अटकलें

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर मिली है। दावा किया जा रहा है कि दाऊद को कराची में जहर दिया गया है लेकिन इस खबर की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि दाऊद इब्राहिम बीते दो दिनों से कराची के एक अस्पताल में भर्ती है और उसे कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। दाऊद इब्राहिम की मौत को छोटा शकील ने नकार दिया है। छोटा शकील ने दाऊद को एकदम फिट बताया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य का EVM पर बड़ा बयान

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि पीएम मोदी नहीं जीत रहे बल्कि EVM की तिकड़म से वह जीत रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने हाल के राज्य विधानसभा चुनाव और 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के दुरुपयोग के कारण जीत हासिल की है।

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के पूर्व कोर्ट कमिश्नर रहे विशाल सिंह ने बताया जान को खतरा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के पूर्व कोर्ट कमिश्नर रहे विशाल सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृह विभाग के प्रमुख सचिव को इस बारे में पत्र भी लिखा है।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने 2024 से पहले कांग्रेस को दी नसीहत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने 2024 चुनाव से पहले कांग्रेस की स्ट्रैटेजी की हवा निकाल दी है। कांग्रेस की तीन राज्य विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी आत्म मंथन कर रही है। पी चिदंबरम ने तीनों राज्यों के पार्टी की हार को चौंकाने वाला बताया और कहा कि “कांग्रेस को भाजपा के नेशनलिज्म का जवाब खोजना होगा, जाति जनगणना का मुद्दा चुनाव नहीं जिता सकता, बीजेपी हर चुनाव आखिरी लड़ाई की तरह लड़ती है, चुनौती देने वाले उम्मीदवारों की पहचान करनी होगी।” पी चिदंबरम ने पार्टी आला कमल को संगठन की कमियां दूर करने की सलाह दी।

About Bareilly City: बरेली शहर का इतिहास और 10 प्रमुख पर्यटक स्थल

पीएम मोदी ने काशी तमिल संगमम 2023 का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 दिसंबर रविवार को वाराणसी में काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन किया। मोदी ने कन्याकुमारी वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। तमिलसंगमम का उद्देश्य तमिलनाडु और काशी के बीच सदियों पुराने संबंधों का जश्न मनाना, पुष्टि करना और फिर से खोजना है जो देश की दो सबसे महत्वपूर्ण और प्राचीन शिक्षा सीटे हैं।

शाही ईदगाह सर्वे मामले में आज कोर्ट में सुनवाई

श्री कृष्ण जन्म स्थान और शाही ईदगाह मामले में आज इलाहाबाद कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है। हाई कोर्ट में हिंदू पक्ष का केस दाखिल करने वाले वकील महेंद्र सिंह ने दावा किया है कि मंदिर परिसर के अंदर कई भगवान के प्रतीक चिन्ह मिले हैं। यह प्रतीक चिन्ह कोर्ट के समक्ष पेश किए जाएंगे।

अतीक अहमद के एक और करीबी की मौत

माफिया अतीक अहमद के करीबी नफीस बिरयानी, जो की जेल में बंद था, को कल हार्ट अटैक आया था। हार्ट अटैक आने पर नफीस बिरयानी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी आज मौत हो गई है। नफीस बिरयानी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था।

अमरोहा में जमीन विवाद में भाई ने भाई को मारी गोली

यूपी के अमरोहा में जमीन के लिए रिश्तो का कत्ल हुआ। अमरोहा के थाना गजरौला के अतरपुरा में जमीन विवाद में एक भाई ने भाई को ही गोली मार दी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

About Meerut City: मेरठ शहर का इतिहास और 10 प्रमुख पर्यटक स्थल

लखनऊ के शोरूम में लगी आग

लखनऊ के कृष्णा नगर में एक मॉल के जूते के शोरूम में आग लग गई है। घटना के समय शोरूम बंद था। घटना के 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

जालौन में रफ्तार का कहर, दो बच्चों समेत चार की मौत

जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है जहां लोडर को तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मार दी। हादसे में दो बच्चों समेत चार की मौत हो गई है। वहीं 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Read Latest News: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/