June 25, 2024

News Headlines (17 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (17 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (17 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

चुनावों की घोषणा के बाद पीएम मोदी की पहली रैली आंध्र प्रदेश में

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली सभा आंध्र प्रदेश में हुई। आज पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के पलनाडु में एनडीए की चुनावी सभा को संबोधित किया।

पीएम आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बड़ी बैठक

आज पीएम आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बड़ी बैठक हुई। आचार संहिता लागू होने के बाद केंद्रीय कैबिनेट की यह पहली बैठक है जो पीएम आवास पर हुई।

Read More: क्या आप जानते हैं कि क्या है आदर्श आचार संहिता(Model Code of Conduct)? क्या है इसके नियम?

आज जारी हो सकती है बीजेपी की तीसरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज शाम उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है। तीसरी सूची में कई मौजूदा सांसदों के टिकट कटने की संभावना जताई जा रही है। वही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा नए चेहरों पर दाव खेलेगी।

सीएम योगी ने पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

दत्तात्रेय होसबाले फिर बन आरएसएस के सर कार्यवाहक

दत्तात्रेय होसबाले को आरएसएस ने फिर सर कार्यवाहक पद के लिए चुना है। दत्तात्रेय होसबाले 2024 से 2027 तक इस पद पर कार्यरत रहेंगे। होसबाले 2021 से सर कार्यवाहक की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

यूपी में कांग्रेस को फिर लगा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। यूपी में चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने स्मृति ईरानी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। इन नेताओं के साथ कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी की सदस्यता ली।वहीं यूपी कांग्रेस के महासचिव रहे राजेश्वर प्रताप सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

केजरीवाल को ED का नया समन

शराब घोटाले में केजरीवाल को ED का एक और समन मिला है। केजरीवाल को ED का यह नौवां समान है। 21 मार्च को ED ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है।

मुंबई में आज राहुल गांधी- विपक्ष की बड़ी रैली

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक 6,700 किलोमीटर से ज्यादा की भारत जोड़ो नया यात्रा करने के बाद आज सुबह मुंबई के मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक न्याय संकल्प पदयात्रा की। वही विपक्षी गठबंधन इंडिया ने भी शक्ति प्रदर्शन के लिए रैली निकाली, जिसमें गठबंधन के कई बड़े नेता शामिल हुए।

बद्रीनाथ से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड में कांग्रेस में इस्तीफों का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तराखंड के बद्रीनाथ से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को भेज दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज ही राजेंद्र भंडारी दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता धन सिंह नेगी ने दिया इस्तीफा

देहरादून के टिहरी के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता धन सिंह नेगी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। धन सिंह नेगी बीजेपी के संपर्क में है। वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

बरसाने में आज खेली जाएगी मशहूर लड्डू होली

आज होलाष्टक की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही भगवान श्री कृष्ण की नगरी के श्रद्धालुओं पर होली का खुमार चढ़ चुका है। आज बरसाना की लठमार होली से पहले खेली जाने वाले लड्डू होली ब्रिज में खेली जाएगी। बरसाना के श्रीजी मंदिर में खेले जाने वाले लड्डू मार होली का ब्रज में खास महत्व है।

सिद्धू मूसेवाला की मां ने दिया बेटे को जन्म

पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की मां चरण कौर ने बेटे को जन्म दिया है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है।