News Headlines (21 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Daily Hindi News Healines:

News Headlines (21 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में_Janpanchayat Hindi News_Hindi news Headlines

सांसदों के निलंबन पर विपक्ष का विजय चौक पर प्रदर्शन

संसद के दोनों सदनों के सांसदों के निलंबन के खिलाफ INDI गठबंधन आज सड़कों पर उतरी। गठबंधन के सांसद और नेताओं ने करीब साढे 10 बजे से संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च निकाला।

सीएम योगी आज रहे अयोध्या दौरे पर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के राम कथा पार्क हेलीपैड पहुंचे। इसके बाद उन्होंने हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया। रामलाल के दर्शन, पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी ने रामलीला मंदिर के निर्माण का अवलोकन किया। इसके बाद सीएम योगी ने विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण तथा CM रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का निरीक्षण भी किया। दोपहर बाद सीएम योगी सर्किट हाउस पहुंचे जहां आयुक्त सभागार में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। सर्किट हाउस में ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में संतों महंतों से भी मुलाकात की।

अयोध्या जाने से पहले मुख्यमंत्री संत कबीर नगर पहुंचे जहां मुख्यमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए। इसके बाद संत कबीर नगर में 21 अन्नपूर्णा भवन का शिलान्यास तथा कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

ED के समन का केजरीवाल ने दिया जवाब

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में ED की ओर से जारी किए गए समन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा कि यह समन राजनीति से प्रेरित है। इसे ED को वापस लेना चाहिए। यह समन पिछले समन की तरह गैर- कानूनी है। मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता से जिया है।

योगी सरकार की नई आबकारी नीति लागू करने पर भड़के वरुण गांधी

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश की नई आबकारी नीति को लेकर योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि करोड़ों परिवार को उजाड़ने वाली शराब का राजस्व वृद्धि के लिए प्रचार किया जाना दुखद है। वरुण गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है “कि क्या रामराज्य में सरकार के पास राजस्व बढ़ाने के लिए शराब से बेहतर विकल्प नहीं है? क्या अब भाजपा सरकार के पास प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन बनाने के लिए यही रास्ता बचा है? उन्होंने कहा कि इसका मतलब की प्रदेश में लाखों करोड़ों के निवेश का दावा झूठा है।

पिछले 24 घंटे में केरल में मिले 300 कोरोना के केस

कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में केरल में कोरोना के अब तक 300 मामले सामने आए हैं। साथ ही तीन मरीजों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए, इनमें से 300 अकेले केरल में मिले हैं।

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में सोनिया खड़गे और मनमोहन समेत शामिल होंगे विपक्ष के नेता

राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होने वाला है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए विपक्ष को भी निमंत्रण भेजा गया है। इसमें सोनिया गांधी, एचडी देवगौड़ा, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन को भी न्योता भेजा गया है।

उत्तरकाशी के जंगलों में लगी भीषण आग

उत्तरकाशी के जंगलों में पिछले दिन तीन दिनों से भीषण आग लगी है। उत्तरकाशी के जंगल धू- धूकर जल रहे हैं। यहां यमुना और गंगा घाट के जंगलों में आग से चारों तरफ धुएं का गुबार छाया हुआ है। वन विभाग की टीम आग को बुझाने में लगी है।

लखनऊ में पर्यटन नीति के तहत स्विट्जरलैंड की तर्ज पर बनेगी गौशाला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आवारा पशुओं से निजात पाने के लिए पर्यटन की तरफ कदम बढ़ा रही है। इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ में स्विट्जरलैंड की तर्ज पर एक आधुनिक गौशाला का निर्माण होगा जो पर्यटन का भी मुख्य केंद्र होगा। यह गौशाला 10 हेक्टेयर में 32 करोड़ की लागत से बनेगी

शाहरुख खान की बहु प्रतीक्षित फिल्म ‘ डंकी’ रिलीज

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ आज रिलीज हो गई है। शाहरुख खान के प्रशंसक फिल्म का पहला शो देखने पहुंचे। और शो के रिलीज होने पर जश्न मनाया गया।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार भारत दुनिया के तेजी से उभरते बाजारों में से एक

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि भारत एक स्टार परफॉर्मर है। आईएमएफ ने भारत के मिशन नाडा चौएरी ने एक इंटरव्यू में यह बात कही कि वैश्विक ग्रोथ में भारत का योगदान 16% से अधिक रहने का अनुमान है। भारत दुनिया के सबसे तेजी से उभर रहे बाजारों में से एक है।

मुख्तार अंसारी से छीने गए डालीबाग भूखंड पर अब LDA बनाएगा गरीबों के लिए सस्ता मकान

माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे में रहे डालीबाग स्थित शत्रु संपत्ति के बड़े भूखंड को एलडीए ने बुधवार को शासन के आदेश पर छीन लिया। अभियंत्रण इकाई के अभियंताओं ने इसकी सफाई कराई। इस भूखंड पर LDA गरीबों के लिए चार मंजिला, दो अपार्टमेंट में 72 सस्ते फ्लैट बनाएगा।

Read Latest News : https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/