News Headlines (22 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Read Todays News Headlines:

News Headlines (22 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में_Janpanchayat Hindi news_Breaking News_Latest News

राम मंदिर को लेकर CM योगी का बड़ा फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं, जिसे लेकर सीएम योगी ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया कि 22 जनवरी को बिना निमंत्रण पत्र के कोई भी अयोध्या में नहीं आ सकेगा। अगर किसी ने बिना निमंत्रण पत्र के इस तारीख पर प्री बुकिंग कराई है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा।

यूपी के पूर्व शिक्षा मंत्री राकेशधर त्रिपाठी को जेल, 10000 जुर्माना

भ्रष्टाचार मामले में दोषी उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री राकेशधर त्रिपाठी को प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट ने 3 साल कैद की सजा सुनाई है तथा ₹10000 जुर्माना देने का भी आदेश दिया है। पूर्व शिक्षा मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोप तय किया गया है।

देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 2997 हुए

देश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ता शुरू कर दिया है। शुक्रवार को देश में कोरोना के 670 नए मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कुल सक्रिय मरीज बढ़कर 2997 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में सिर्फ केरल में 265 नए मामले सामने आए हैं।

नोएडा में पाया गया कोरोना का नया वेरिएंट

कोरोना ने एक बार फिर कहर बरपान शुरू कर दिया है। कोरोना की तीन लहर के बाद चौथी लहर आने की आशंका है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। नोएडा में कोरोना के नए वेरिएंट से पीड़ित मरीज पाया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना नए वेरिएंट JN 1 से पीड़ित यह व्यक्ति नेपाल से लौटा है।

पुंछ हमले में पांच जवान हुए शहीद

पुंछ केआतंकी हमले में पांच जवान शहीद हुए हैं। जिसमें कानपुर और चमोली के दो जवान शहीद हो गए हैं। कानपुर के चौबेपुर के रहने वाले वीरेंद्र सिंह और भाऊपुर के करण सिंह यादव शहीद हो गए हैं। सहकर्मियों ने फोन करके उनके शहीद होने की सूचना दी।

अफसरों की लापरवाही पर सीएम योगी का कड़ा एक्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों की लापरवाही पर कड़ा एक्शन लेते हुए चार अफसरों को निलंबित कर दिया है। इन अफसरों की तरफ से शीत लहर में गरीबों को राहत न पहुंचने की लापरवाही बरती गई है। संभल, एटा और कानपुर के डीएम को नोटिस दिया गया है। सुल्तानपुर के बी. डी. ओ. को निलंबित कर दिया गया है। सुल्तानपुर के प्रभारी निरीक्षक को भी निलंबित कर दिया गया है। सीतापुर में नगर पालिका बिस्वा के अधिशासी अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रो गणतंत्र दिवस पर होंगे मुख्य अतिथि

भारत ने अगले वर्ष क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के तहत गणतंत्र दिवस समारोह के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन को आमंत्रित किया था लेकिन बाइडेन ने कुछ कारणों से आने में असमर्थता जताई है। इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति मैंक्रो को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।

कानपुर में पान मसाला फैक्ट्री में GST की छापेमारी

कानपुर जिले के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पान मसाला फैक्ट्री में जीएसटी विभाग ने बड़ी छापेमारी की है। छापेमारी में भारी मात्रा में कच्चा माल, तैयार माल और पैकिंग रैपर मिला है। स्टॉक की मिलन कराई जा रही है। इस छापेमारी की कार्रवाई के दौरान मौके पर बड़ी मात्रा में पुलिस बल के साथ जीएसटी विभाग के कई अफसर मौके पर मौजूद रहे।

गोरखपुर में स्कूल बस पेड़ से टकराने से दो बच्चों की मौत

गोरखपुर में एक बड़ा हादसा हो गया। एक बेकाबू स्कूल बस पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि 22 बच्चे घायल हो गए हैं।

जीएसटी चोरी केस में अतीक अहमद का रिश्तेदार गिरफ्तार

मेरठ में यूपी एसटीएफ ने अतीक अहमद के रिश्तेदार कमर अहमद को 100 करोड़ की जीएसटी चोरी केस में गिरफ्तार कर लिया है। कमर अहमद ने फर्जी कागजों से करोड़ों की टैक्स चोरी की थी।

मशहूर कवि, चित्रकार इमरोज़ का 97 वर्ष की उम्र में निधन

कलाकार कवि इमरोज़ का 97 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इमरोज़ ने शुक्रवार को अपने मुंबई स्थित आवास पर अंतिम सांस ली। कवि इमरोज़ उम्र संबंधी समस्याओं से पीड़ित थे। कवि इमरोज़ अमृता प्रीतम के साथ अपने रिश्ते के बाद काफी लोकप्रिय हुए थे।

यूट्यूब पर वीडियो देख मासूम छात्र ने लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में गुरुवार को कक्षा पांचवी के छात्र ने अपने घर में मोबाइल फोन पर फांसी लगाने का वीडियो देखकर बड़ा कदम उठा लिया। छात्र यूट्यूब पर फांसी से बचने का तरीका देख रहा था इस तरीके को आजमाने में उसकी जान चली गई।

कानपुर में दो डंपर की जोरदार टक्कर

यूपी के कानपुर हाईवे पर आगे चल रहा डंपर एक ट्रक से भिड़ गया, जिसकी वजह से डंपर बीच हाईवे पर घूम गया इसके पीछे से आ रहा दूसरा डंपर अनियंत्रित होकर भिड़ गया और दोनों डंपरों की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में डंपर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Read Latest News: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/