News Headlines (27 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Daily Hindi News Headlines:

News Headlines (27 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

पीएम मोदी ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से किया संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में देशभर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हजारों लाभार्थी शामिल हुये।कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

भारत के राष्ट्रपति ने यकृत एवं पित्त विज्ञान संस्थान के 9वें दीक्षांत समारोह में लिया भाग

भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपति मुर्मू ने आज नई दिल्ली में इंस्टीट्यूट आफ लिवर एंड बिलीरी साइंसेज के 9वें दीक्षांत समारोह में भाग लिया और संबोधित किया।

सुरक्षा हालातो का जायजा लेने जम्मू- कश्मीर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू कश्मीर में आतंक के खात्मे को लेकर सरकार एक्शन में है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू पहुंचे। जम्मू पहुंचकर रक्षा मंत्री ने अफसरों के साथ मीटिंग में सुरक्षा हालात की समीक्षा की राजनाथ सिंह ने राजौरी में जवानों से भी मुलाकात की।

रेसलर विनेश फोगाट ने अवॉर्ड लौटाने का किया ऐलान

बजरंग पूनिया के बाद रेसलर विनेश फोगाट ने भी अवॉर्ड लौटाने का ऐलान कर दिया है। विनेश फोगाट ने मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड लौटाने की घोषणा की है। विनेश ने प्रधानमंत्री के नाम एक पत्र लिखा है जिसमें कहा है कि,” हमारे अवार्ड को ₹15 का बताया जा रहा है” विनेश ने लिखा है कि “अब मुझे अपने पुरस्कारों से घिन आने लगी है।

जेपी नड्डा और अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह ने ममता के गढ़ से ही उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए ललकारा है। अमित शाह ने ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में मीडिया को ममता बनर्जी का डर है।ममता बनर्जी पर सीधा निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कट मनी,सिंडिकेट, परिवारवाद टीएमसी की पहचान है।

‘भारत न्याय यात्रा’ शुरू करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने 2024 को लेकर राहुल गांधी की अगुवाई में भारत न्याय यात्रा निकालने का ऐलान किया है। यह यात्रा मणिपुर से मुंबई तक निकलेगी। कांग्रेस की भारत न्याय यात्रा 14 जनवरी से शुरू होगी और 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी।

नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, बिहार में बड़े उलट फेर की आशंका

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली पहुंचे हैं। नीतीश के तीन दिवसीय दिल्ली दौरे से बिहार का सियासी पारा हाई है। नीतीश कुमार 48 घंटों में बड़ा फैसले ले सकते हैं।

श्रीनगर- बारामूला हाईवे पर मिला संदिग्ध सामान

श्रीनगर- बारामूला हाईवे पर संदिग्ध सामान मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद हैं। सुरक्षा बलों पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

दिल्ली NCR समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में

उत्तर भारत समेत दिल्ली एनसीआर कोहरे की चपेट में है। इसके साथ ही शीत लहर भी जारी है। आज सुबह घना कोहरा छाया रहा जिस वजह से सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए।

जयपुर में कार सवार ने लड़की को कुचला

जयपुर में एक युवती पर कार चढ़कर उसी की हत्या कर दी गई। लड़की क्लब से पार्टी करके बाहर निकली थी। बताया जा रहा है कि आरोपी द्वारा कमेंट करने का विरोध करने पर लड़की के ऊपर कार चढ़ाकर कुचल दिया गया।

रजनीकांत की पत्नी फंसी धोखाधड़ी के मामले में

तमिल के सुपरस्टार रजनीकांत इस समय अपनी पत्नी को लेकर सुर्खियों में है। चेन्नई स्थित एक ब्यूरो एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 2014 की फिल्म के अधिकारों को लेकर उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। हालांकि इस मामले में बेंगलुरु की अदालत ने रजनीकांत की पत्नी लता रजनीकांत को जमानत दे दी है।

Read Latest Hindi News: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/