News Headlines (22 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (22 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– भारतीय वायुसेना का विमान फिलिस्तीन रवाना
– अमित शाह के जन्मदिन पर पीएम मोदी का खास संदेश
– CM योगी ने 51 बसों को दिखाई हरी झंडी
– CM योगी ने युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र
– हमास- इजराइल जंग पर RSS प्रमुख का बड़ा बयान
– आजम खान और अब्दुल्ला आजम दूसरी जेल में शिफ्ट
– भूकंप के तेज झटकों से हिली नेपाल की धरती
– सोनभद्र पुलिस ने नष्ट की ढाई करोड़ की अवैध शराब
– नवी मुंबई में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा
– मथुरा में पुलिस से मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश घायल

Daily hindi News Headlines_Janpanchayat Hindi News

भारतीय वायुसेना का विमान फिलिस्तीन रवाना

इजराइल- हमास युद्ध के बीच भारत सरकार ने बड़ी मानवीय मदद पेश की है। भारत ने फिलिस्तीन की तरफ मदद का हाथ बढ़ाते हुए 6:30 टन मेडिकल मदद 32 टन आपदा राहत सामग्री, दवाएं सर्जिकल सामान, स्लीपिंग बैग,पानी साफ करने की टेबलेट आदि सभी सामान भेजा है। भारतीय एयरफोर्स का विमान राहत सामग्री लेकर फिलिस्तीन रवाना हो चुका है।

अमित शाह के जन्मदिन पर पीएम मोदी का खास संदेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा “अमित जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं उन्होंने भारत के सुरक्षा तंत्र को बढ़ाने और सहकारी क्षेत्र को और विकसित करने में उल्लेखनीय योगदान देकर एक उत्कृष्ट प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। वह भारत की प्रगति और गरीबों के लिए बेहतर जीवन को सुनिश्चित करने को लेकर उत्साहित रहते हैं। भाजपा को मजबूत करने में उनकी भूमिका सराहनीय है उन्हें लंबी आयु और अद्भुत स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिले।”

CM योगी ने 51 बसों को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या दौरे का आज दूसरा दिन रहा। सुबह मुख्यमंत्री ने साधु संतों से मुलाकात की और महा अष्टमी के अवसर पर देवकली मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अयोध्या में 51 नई बसों को हरी झंडी दिखाई। अयोध्या में नई बस सेवा की शुरुआत की गई है। योगी ने मिशन “महिला सारथी” लॉन्च किया। खास बात यह है कि बसों का परिचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा।

CM योगी ने युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

गोरखपुर में आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे।रोजगार मेले का आयोजन मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय में किया गया है। इसके तहत 30 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा। रोजगार मेले में करीब 127 कंपनियां हिस्सा ले रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मेले में लगे स्टॉल का जायजा भी लिया।

हमास- इजराइल जंग पर RSS प्रमुख का बड़ा बयान

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने इजराइल- हमास और रूस- यूक्रेन युद्ध पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जिन मुद्दों पर रूस, यूक्रेन और हमास, इजराइल लड़ रहे हैं उन मुद्दों पर हमारे देश में कभी युद्ध नहीं हुआ है। क्योंकि हम हिंदू हैं और हिंदू लड़ते नहीं है। हिंदू धर्म में सभी संप्रदाय समान है। भारत में मुसलमान सुरक्षित हैं। यहां इजराइल हमास जैसा संकट नहीं होगा।

आजम खान और अब्दुल्ला आजम दूसरी जेल में शिफ्ट

रामपुर जेल में बंद आजम फैमिली को दूसरे जेल में शिफ्ट किया गया। आजम खान को सीतापुर जेल जबकि अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल शिफ्ट किया गया। आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को रामपुर जेल में ही रखा गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच अब्दुल्ला आजम और आजम खान को जेल में शिफ्ट किया गया

भूकंप के तेज झटकों से हिली नेपाल की धरती

नेपाल में एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई है

सोनभद्र पुलिस ने नष्ट की ढाई करोड़ की अवैध शराब

सोनभद्र पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ढाई करोड़ की अवैध शराब नष्ट की है। 24 हजार500 लीटर शराब पर रोलर चलाकर नष्ट किया गया।

नवी मुंबई में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा

नवी मुंबई में फर्जी कॉल सेंटर पर मुंबई पुलिस ने छापेमारी कर 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इस कॉल सेंटर से फर्जीवाड़ा करके अमेरिकी लोगों को वियाग्रा,सियालिस समेत नशे की चीज बेची जा रही थी। कॉल सेंटर के मालिक और मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है।

मथुरा में पुलिस से मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश घायल

मथुरा में ऑपरेशन लंगड़ा के तहत पुलिस की कार्यवाही लगातार हो रही है। इसी के तहत आज पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई जिसमें 50 हजार का इनामी बदमाश मुस्तकीम घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी मुस्तकीम हरियाणा के फिरोजपुर का रहने वाला है जो लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता था।