News Headlines (23 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (23 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– केंद्रीय वनिज एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल सऊदी अरब के रियाद में 7वें “फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनीशिएटिव” में लेंगे भाग
– नमो इंपैक्ट कॉफी टेबल बुक का हुआ विमोचन
– सीएम योगी ने किया कन्या पूजन
– प्रयागराज के असिस्टेंट प्रोफेसर का भगवान पर विवादित बयान
– पुलिस ने नकली नोटों के तस्करों को गिरफ्तार कर बरामद किए 1.12 लाख के नकली नोट
– आईआईटी कानपुर परिसर में मजदूर की मौत
– पंजाब में कबड्डी खिलाड़ियों ने पुलिसकर्मी को पीट-पीट कर मार डाला
– पुलिस ड्यूटी में भारतीय कुत्तों की नसों की तैनाती का गृह मंत्रालय का फरमान
– महाकुंभ से पहले प्रयागराज के हजारों मकान पर चलेगा बुलडोजर
– सर्दी की दस्तक से जहरीली हुई दिल्ली की हवा
– असम राइफल्स ने बरामद की एक करोड़ की हेरोइन
– मुंबई के कांदिवली में इमारत में लगी भीषण आग

Daily hindi News headlines Todays In Hindi news

केंद्रीय वनिज एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल सऊदी अरब के रियाद में 7वें "फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनीशिएटिव" में लेंगे भाग

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग उपभोक्ता मामले खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल 24 से 25 अक्टूबर 2023 तक रियाद, सऊदी अरब में ‘फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनीशिएटिवसी (FII) के 7वें संस्करण में भाग लेंगे। कार्यक्रम के दौरान मंत्री, उर्जा मंत्री सहित किंगडम ऑफ सऊदी अरब के गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे।

नमो इंपैक्ट कॉफी टेबल बुक का हुआ विमोचन

दिल्ली में पीएम मोदी की नीतियों पर आधारित पत्रकार अतुल सिंघल द्वारा लिखित बुक ‘नमो इंपैक्ट कॉफी टेबल’ का विमोचन किया गया। इस अवसर पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री द्वारा जनता के लिए उठाए गए नीतियों की जानकारी को समझने में इस किताब से मदद मिलेगी। कार्यक्रम में पूर्व राज्यपाल प्रोफेसर जगदीशमुखी, स्वामी चिदानंद जी सरस्वती, बीजेपी के राज्यसभा सांसद नरेश बंसल भी शामिल हुए।

सीएम योगी ने किया कन्या पूजन

शारदीय नवरात्र के नौवे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधि विधान से कन्या पूजन किया। उन्होंने कन्याओं के पैर पखारे, उनको चुनरी उड़ाई और उन्हें अपने हाथों से भोजन परोसा और श्रद्धापूर्वक दक्षिण व उपहार देकर उनका आशीर्वाद लिया।

प्रयागराज के असिस्टेंट प्रोफेसर का भगवान पर विवादित बयान

प्रयागराज के सेंट्रल यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर विक्रम हरिजन ने भगवान कृष्ण को लेकर विवादित बयान दिया है। प्रोफेसर ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम और भगवान श्री कृष्ण पर अभद्र टिप्पणी की है। प्रोफेसर की टिप्पणी से नाराज हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। विक्रम हरिजन हिंदू देवी, देवताओं को लेकर अक्सर विवादित टिप्पणी करते रहते हैं। उनके लिए यह विवाद कोई नया नहीं है। इससे पहले उन्होंने शिवलिंग के खिलाफ बयान दिया था जिसके बाद वह विवादों में आए थे।

पुलिस ने नकली नोटों के तस्करों को गिरफ्तार कर बरामद किए 1.12 लाख के नकली नोट

आजमगढ़ में पुलिस ने नकली नोट नोटों के तस्करों पर शिकंजा करते हुए नकली नोट के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 1.12 लाख के नकली नोट, प्रिंटर, कागज, दो मोबाइल और एक बाइक बरामद हुई है।

आईआईटी कानपुर परिसर में मजदूर की मौत

आईआईटी कानपुर के कैंपस में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां बिल्डिंग की पुताई के दौरान एक मजदूर चौथी मंजिल से गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।

पंजाब में कबड्डी खिलाड़ियों ने पुलिसकर्मी को पीट-पीट कर मार डाला

पंजाब के बरनाला में 25 एकड़ क्षेत्र में एक रेस्टोरेंट में कबड्डी खिलाड़ियों और रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया इस पर पुलिस को बुलाया गया। लड़ाई करने वाले कबड्डी के खिलाड़ियों को जब पुलिस गाड़ी में बैठाने लगी तो पुलिस कर्मियों से भी उनका झगड़ा हो गया और आरोपियों ने हवलदार दर्शन को पीट-पीटकर अधूरा कर दिया जिस पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी मौत हो गई।

पुलिस ड्यूटी में भारतीय कुत्तों की नसों की तैनाती का गृह मंत्रालय का फरमान

बीएसएफ, सीआरपीएफ और सीआईएसएफ केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल पुलिस ड्यूटी के लिए भारतीय कुत्तों की नस्लों की भर्ती करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है।

 

महाकुंभ से पहले प्रयागराज के हजारों मकान पर चलेगा बुलडोजर

महाकुंभ को लेकर शहर के विभिन्न मोहल्लों और इलाकों में सड़कों के चौड़ीकरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अलग-अलग जोन में चौड़ीकरण की जद में आने वाले भवन स्वामियों को नोटिस भेज दिया है। अब तक कुल 3191 भवन स्वामियों को नोटिस भेजी जा चुकी है। इसका विरोध भी हो रहा है।

सर्दी की दस्तक से जहरीली हुई दिल्ली की हवा

ठंड की दस्तक के साथ ही दिल्ली में सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है। रविवार को दिल्ली- एनसीआर में प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक स्तर तक पहुंच गया। प्रदूषण, स्मॉग और धुंध की परत ने दिल्ली के लोगों को परेशान कर रखा है।

असम राइफल्स ने बरामद की एक करोड़ की हेरोइन

असम राइफल्स ने मिजोरम पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक करोड रुपए की हेरोइन बरामद की है। मिजोरम पुलिस और असम राइफल्स मिजोरम के तलांगसम और चमफाई इलाकों में कार्रवाई करते हुए 168 ग्राम हीरोइन पकड़ी है जिसकी कीमत 1.17 करोड रुपए है।

मुंबई के कांदिवली में इमारत में लगी भीषण आग

महाराष्ट्र में पश्चिमी कांदिवली के महावीर नगर के पावन धाम वीणा संतूर बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। 8 दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में दो की मौत हो गई है वही तीन घायल हैं।

Read More Daily Hindi News