News Headlines (22 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (22 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– भारत में पहली बार Moto GP रेस आज से शुरू
– Moto GP का विदेशों में होगा लाइव टेलीकास्ट
– रफ्तार के इस खेल में UP रचेगा इतिहास
– महिला आरक्षण बिल राज्यसभा में भी सर्वसम्मति से पास
– महिला आरक्षण बिल पास होने पर भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री का हुआ भव्य स्वागत
– संसद सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
– अयोध्या में एनकाउंटर में बदमाश ढेर
– प्रधानमंत्री आज करेंगे दिल्ली पुलिस के साथ डिनर
– कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सर्वे की अर्जी

MotoGP Grand Prix race in India_News Headlines in hindi

भारत में पहली बार MotoGP रेस आज से शुरू

ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार से पहली बार MotoGP race का आयोजन किया जा रहा है। मोटोजीपी रेस का आयोजन ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में किया जाएगा। यह रेस 22 से 24 सितंबर तक चलेगी।

Moto GP का विदेशों में होगा लाइव टेलीकास्ट

भारत में पहली बार आयोजित Moto GP रेस का लाइव टेलीकास्ट 200 देश में होगा।

रफ्तार के इस खेल में UP रचेगा इतिहास

उत्तर प्रदेश में रोमांच का सबसे बड़ा उत्सव Moto GP रेस आज से शुरू हो गई है। बेहिसाब रोमांच और तूफानी रफ्तार के इस खेल में UP इतिहास रचने को तैयार है।

महिला आरक्षण बिल राज्यसभा में भी सर्वसम्मति से पास

महिला आरक्षण बिल बुधवार को लोकसभा में पास हो गया और गुरुवार को यह बिल राज्यसभा में भी पास हो गया। राज्यसभा में इस बिल के पक्ष में 215 वोट पड़े जबकि विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा।राज्यसभा और लोकसभा में पास होने के बाद यह बिल राष्ट्रपति की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद यह कानून बन जाएगा।

महिला आरक्षण बिल पास होने पर भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री का हुआ भव्य स्वागत

महिला आरक्षण बिल दोनों सदनों में पास हो गया है इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाजपा मुख्यालय में बीजेपी की महिला सांसदों और कार्यकर्ताओं ने भव्य तरीके से स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि “हमें इतिहास बनाने का मौका मिला।”

संसद सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

महिला आरक्षण बिल के दोनों सदन में पास हो जाने के बाद संसद का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

अयोध्या में एनकाउंटर में बदमाश ढेर


अयोध्या में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें बदमाश नसीम एनकाउंटर में मर गया। नसीम सावन मेले के दौरान ड्यूटी कर लौट रही महिला मुख्य आरक्षी से सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में हमले का आरोपी था।

प्रधानमंत्री आज करेंगे दिल्ली पुलिस के साथ डिनर

G20 के सफल आयोजन के बाद आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों का डिनर होगा। इस डिनर में तमाम सरकारी एजेंसियों के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल होंगे। डिनर का कार्यक्रम शाम 6:00 बजे शुरू होगा।

कृष्ण जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सर्वे की अर्जी

मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि विवाद में आज सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सर्वे की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी याचिका हाईकोर्ट में है और इस पर फैसला हाई कोर्ट ही करेगा।

उत्तराखंड में डेंगू बरपा रहा कर

उत्तराखंड में डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 98 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से केवल पौड़ी जिले में 45 नए मामले हैं।

सनातन विवाद पर उदयानिधि स्टालिन और ए राजा को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

उदयानिधि स्टॅलिन ने सनातन धर्म को सामाजिक न्याय के विचार के खिलाफ बताते हुए कहा था कि इसे खत्म करना चाहिए। उदयानिधि की इस टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। यह पूरा मामला हेट स्पीच से जुड़ा है। सनातन के अपमान का आरोप उदयानिधि और ए राजा पर है। उदयानिधि और ए राजा दोनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर दी है।

पटाखा बैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

पटाखा बैन को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ने 2018 के फैसले को बरकरार रखते हुए पटाखों पर बैन जारी रखने को कहा है। दिल्ली एनसीआर को छोड़कर देश में ग्रीन पटाखे को इजाजत मिलेगी। पटाखे में बेरियान के इस्तेमाल पर रोक रहेगी। लड़ियां,रॉकेट आदि पटाखे बैन रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने देशभर की एजेंसियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने को कहा है।

प्रयागराज में मारुति यार्ड में लगी भीषण आग

प्रयागराज के झूसी इलाके में अंदावा में मारुति यार्ड में हाई टेंशन लाइन की तार गिरने से भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में 16 कारे जल गई है।

read More News Headlines in Hindi :  

https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/