June 25, 2024

News Headlines (24 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (24 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी ने काशी से भरी 2024 के लिए हुंकार
– नोएडा में MotoGP भारत की शुरुआत
– उत्तर प्रदेश में पहली बार बनेंगे कारतूस
– किसानों को पराली जलाने से मिली निजात
– कल ग्रेटर नोएडा में ऑटोमोबाइल सेक्टर के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे सीएम योगी
– गाजियाबाद में मकान गिरने से मची अफरा तफरी
– खालिस्तानी गुरपतिवंत सिंह पन्नू के घर पर NIA की रेड

narendra modi in varanasi international cricket stadium inauguration_Hindi News Headlines today

प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी ने काशी से भरी 2024 के लिए हुंकार

प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी दौरे पर रहे जहां उन्होंने 1600 करोड़ के परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने 400 करोड़ की लागत से बने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Varanasi International Cricket Stadium) का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आंनदी बेन पटेल के अतिरिक्त सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री जैसे दिग्गज खिलाड़ी और बीसीसीआई की पूरी टीम मौजूद रही। इसके बाद प्रधानमंत्री ने वहां एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिला आरक्षण बिल पास होने पर एक और कार्यक्रम में शामिल हुए जहां 5000 महिलाओं ने उनका स्वागत किया। उसके बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से 1200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।l

नोएडा में MotoGP भारत की शुरुआत

उत्तर प्रदेश अब एडवेंचर मोटर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में एक नई पहचान करने की तरफ आगे बढ़ चुका है। नोएडा में रफ्तार का रोमांच शुरू हो चुका है। आज बुद्ध सर्किट में वॉर्म अप रेसिंग हुई और करीब 41 देश से कंपटीशन में हिस्सा लेने आए राइडर्स ने बुद्ध सर्किट के ट्रैक पर अपनी सुपर बाइक्स के साथ हवा से बातें की। इस इवेंट को स्पेशल बनाने के लिए यूपी सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है।

उत्तर प्रदेश में पहली बार बनेंगे कारतूस

ग्रेटर नोएडा में आयोजित ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी और कैपिटल एयरगन कंपनी के बीच एक Mou पर हस्ताक्षर किया गया हैं जिसके अंतर्गत कानपुर की कंपनी लखनऊ में कारतूस और गन के पार्ट्स तैयार करेगी। इसके लिए वह 100 करोड रुपए का निवेश करेगी।

किसानों को पराली जलाने से मिली निजात

शाहजहांपुर में किसानों को पराली नहीं जलानी पड़ेगी। अब इस पराली से किसानों की आय में वृद्धि होगी। शाहजहांपुर में लाथर ग्रीन एनर्जी किसानों से पराली खरीदेगी।

कल ग्रेटर नोएडा में ऑटोमोबाइल सेक्टर के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल ग्रेटर नोएडा आएंगे। जहां वह ऑटोमोबाइल सेक्टर के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। ऑटोमोबाइल सेक्टर बसाने को लेकर यमुना अथॉरिटी क्षेत्र में 500 एकड़ जमीन चिन्हित किया गया है।

गाजियाबाद में मकान गिरने से मची अफरा तफरी

गाजियाबाद के रूप नगर इंडस्ट्रियल एरिया में एक मकान गिर जाने से तीन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। मलबा हटाने का काम जारी है। जिससे दबे हुए लोगों को बाहर निकाला जा सके।

खालिस्तानी गुरपतिवंत सिंह पन्नू के घर पर NIA की रेड

NIA ने आतंकियों की लिस्ट जारी करने के बाद अब आतंकियों पर कार्यवाही तेज कर दी है। अब खालिस्तानी आतंकियों के ठिकानों पर रेड की जा रही है। चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में स्थित गुरुपतवंत सिंह पन्नू के घर पर एनआईए ने रेड डाली है। पन्नू ने कनाडा में रह रहे हिंदुओं को कनाडा छोड़ने की धमकी दी थी।

राधा अष्टमी के अवसर पर दो लोगों की दम घुटने से मौत

मथुरा के बरसाना के लाडली जी मंदिर में राधा रानी के जन्मोत्सव के दौरान एक दर्दनाक हादसे में दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। मरने वाले दोनों श्रद्धालु बुजुर्ग हैं।

माफिया अशरफ का गुर्गा गिरफ्तार

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ का गुर्गा आतिम प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया है। आतिम पर बरेली जेल में अशरफ से मिलने का आरोप है।

भारत ने आस्ट्रेलिया पर 5 विकेट से दर्ज की जीत

ऑस्ट्रेलिया पर पहले मैच में पांच विकेट की जीत के साथ भारतीय टीम पाकिस्तान को पछाड़कर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है। मोहाली में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 27 साल बाद 5 विकेट से हरा दिया। मोहाली में कंगारूओं का पिछले 27 साल से चला आ रहा विजय रथ शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों द्वारा रोक दिया गया। भारतीय टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया को अंतिम गेंद पर 276 रन पर समेट दिया। उसके बाद लक्ष्य क्यों 48.4 ओवर में पांच विकेट पर 281 रन बनाकर हासिल कर लिया।