News Headlines (27 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (27 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (Vibrant gujarat Summit 2023) के 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को किया संबोधित
– प्रधानमंत्री ने गुजरात के अहमदाबाद साइंस सिटी का
किया दौरा
– ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ में शामिल हुए सीएम योगी
– पर्यटन दिवस (World Tourism Day) पर योगी की बड़ी सौगात
– UP को आयुष्मान भारत योजना में मिले दो पुरस्कार
– योगी सरकार का छात्रों को स्मार्टफोन का तोहफा
– UP के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल का एक्सीडेंट
– हरदोई में छेड़छाड़ के आरोपी का एनकाउंटर
– सीतापुर के हेल्थ डिपार्टमेंट स्टोर में लगी आग
– आगरा में पुलिस और सत्संगियों के बीच हुई झड़प मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा निर्देश
– कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो को विदेश मंत्री एस जयशंकर का चैलेंज
– केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज जयपुर दौरे पर रहे
– मणिपुर के इंफाल में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प

Vibrant Gujarat Global Summit 2023_News Headlines Janpanchayat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (vibrant gujarat global summit 2023) के 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को किया संबोधित

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के साइंस सिटी में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (vibrant gujarat summit 2023) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। वाइब्रेट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत 20 साल पहले 28 सितंबर 2003 को गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हुई थी।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के अहमदाबाद साइंस सिटी किया दौरा

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के अहमदाबाद में साइंस सिटी का दौरा किया। उन्होंने रोबोटिक गैलरी, नेचर पार्क, एक्वाटिक गैलरी और शार्क टनल का दौरा किया और इस अवसर पर प्रदर्शित प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' में शामिल हुए सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं। गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ पर आयोजित सेमिनार में शामिल हुए। यह कार्यक्रम दिग्विजय नाथ सभागार में आयोजित हुआ।

पर्यटन दिवस पर योगी की बड़ी सौगात

पर्यटन दिवस (World Tourism Day) के अवसर पर गोरखपुर मंदिर से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर भ्रमण पर जा रही 11 बसों को हरी झंडी दिखाई।

UP को आयुष्मान भारत योजना में मिले दो पुरस्कार

आयुष्मान भारत योजना को बेहतर तरीके से कार्यान्वित करने के लिए उत्तर प्रदेश को दो पुरस्कार मिले। पहला पुरस्कार आयुष्मान पूछताछ की केंद्र की स्थापना करना और ग्रीन चैनल पेमेंट व्यवस्था शुरू करना, दूसरा है आभा स्कैन की सर्वाधिक संख्या व टोकन तैयार करना।

योगी सरकार का छात्रों को स्मार्टफोन का तोहफा

योगी सरकार छात्रों को बड़ा तोहफा दे रही है। योगी सरकार ‘स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना’ के तहत छात्रों को 25 लाख स्मार्टफोन मुफ्त देगी सरकार ने स्मार्टफोन योजना के लिए 372 करोड रुपए की पहली किस्त जारी कर दी है।

UP के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल का एक्सीडेंट

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है। गाड़ी आगे से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। एक्सीडेंट के कारण मंत्री के पैर में चोट लग गई है। प्रयागराज से मिर्जापुर आते वक्त मेजा के पास यह हादसा हुआ।

हरदोई में छेड़छाड़ के आरोपी का एनकाउंटर

हरदोई में पुलिस ने गणेश विसर्जन के दौरान लड़की से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी अफजल को एनकाउंटर में घायल कर दिया है।

सीतापुर के हेल्थ डिपार्टमेंट स्टोर में लगी आग

सीतापुर के हेल्थ डिपार्टमेंट स्टोर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। जिसमें लाखों रुपए की दवायें जलकर खाक हो गई हैं। दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया है।

आगरा में पुलिस और सत्संगियों के बीच हुई झड़प मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा निर्देश

आगरा में सत्संगियों और पुलिस विभाग में हुई झड़प को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा निर्देश देते हुए कहा है कि 5 अक्टूबर को हाई कोर्ट मामले की सुनवाई करेगा। तब तक यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया है।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो को विदेश मंत्री एस जयशंकर का चैलेंज

UNSC के सभा में शामिल होने गए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा के प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गए आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि यदि कनाडा के पास कोई सबूत है तो सामने रखें। हम सबूतो पर विचार करने के लिए तैयार है।

मणिपुर के इंफाल में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प

मणिपुर में एक बार फिर हालात बिगड़ गए हैं। मंगलवार को जुलाई में लापता दो छात्रों की हत्या के बाद इंफाल में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच जमकर झड़प हो गई, जिसमें एक टीचर समेत 54 छात्र घायल हो गए हैं। बिगड़े हालात की वजह से मणिपुर में आज से 5 दिनों तक के लिए मोबाइल और इंटरनेट तथा दो दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज जयपुर दौरे पर रहे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जयपुर दौरे पर रहे। जहां उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की। इस दौरान वार रूम में चुनाव की रणनीति बनाई गई। सूत्रों से खबर मिली है कि बीजेपी राजस्थान में भी मध्य प्रदेश वाला फार्मूला अपना सकती है।

Read more news headlines in hindi : 

https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/