News Headlines ( December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines ( December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में_Janpanchayat Shorts news

पीएम मोदी आज अयोध्या दौरे पर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर रहे जहां उन्होंने भव्य रोड शो किया और अयोध्या को करीब 16 हजार करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी।

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने की पीएम की तारीफ

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी में प्रधानमंत्री के अयोध्या आने पर पीएम मोदी की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अयोध्या का यह सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री यहां आ रहे हैं। हम भी फूलों से उनका स्वागत करेंगे।

यूएई में बनने जा रहा पहला हिंदू मंदिर, मोदी करेंगे उद्घाटन

11 फरवरी 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी थी। आंकड़ों की माने तो करीब 700 करोड़ की लागत से यह मंदिर बनने जा रहा है। इसके लिए 17 एकड़ जमीन अबू धाबी हाईवे पर दी गई है।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम

जम्मू- कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने पुंछ के कासब्लारी इलाके में बड़ी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और गोला बारूद बरामद किया। सुरक्षा वालों ने विस्फोटकों को कासब्लारी के जंगल में नष्ट कर दिया।

राजस्थान में मंत्रिमंडल का आज विस्तार

राजस्थान में भजनलाल सरकार के पहले मंत्रिमंडल का आज गठन होने जा रहा है। जयपुर स्थित राज भवन में राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार दोपहर 3:15 बजे मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

राम मंदिर उद्घाटन और भगवान राम पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान

भगवान अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर फारुख अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा “भगवान राम का मंदिर बन गया है, मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं जिन्होंने इसके लिए प्रयास किया।” साथी उन्होंने यह भी कहा कि “भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं वे दुनिया के हर व्यक्ति के हैं, राम ने भाईचारा,प्यार और एकता की बात की है, राम ने कभी धर्म नहीं देखा।” मंदिर के उद्घाटन पर मैं यह अपील करता हूं कि राम के द्वारा दिए गए भाईचारे के संदेश का पालन करें।

मॉरीशस के सांसद ने की मोदी की तारीफ

मॉरीशस के सांसद महेंद्र गंगा प्रसाद ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि “पीएम मोदी ने आज भारत की नियति और उसकी तस्वीर को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि आज समाधान के लिए लोग भारत की ओर देखते हैं, मुझे विश्वास है कि उनके कार्यकाल में भारत का भविष्य बहुत उज्जवल होगा।”

यूपी का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट हुआ शुरू

उत्तर प्रदेश का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट प्रयागराज में शुक्रवार को शहर वासियों के लिए खोल दिया गया। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के पहले फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का उद्घाटन किया था।

नमो भारत ट्रेन का किया गया ट्रायल

देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन नमो भारत का शुक्रवार को दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक ट्रायल किया गया। ट्रेन को धीमी गति से 25 किलोमीटर तक चलाया गया। ट्रेन का परिचालन मार्च तक शुरू हो जाएगा।

Read Latest News : https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/