आखिर मीरा मांझी के घर पहुंच कर क्या बोले पीएम मोदी…: Ayodhya Updates

आखिर मीरा मांझी के घर पहुंच कर क्या बोले पीएम मोदी...: Ayodhya Updates

Ayodhya News Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर रहे। आज सुबह 11:00 बजे पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी ने किया भव्य रोड शो

अयोध्या पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य रोड शो किया। रोड शो के दौरान जगह – जगह नागरिक, साधु- संतों और वेदपाठी बटुको की ओर से शंख ध्वनि के बीच पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री ने 8 किलोमीटर लंबा भव्य रोड शो किया। इस दौरान बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी पुष्प वर्षा कर प्रधान मंत्री का स्वागत किया। सड़क के दोनों किनारे खड़े लोग उन पर पुष्प वर्षा करते दिखे। इस दौरान कुछ महिलाएं पीएम मोदी की आरती उतारती हुई नजर आई।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन, आठ ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

भव्य रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इसके बाद पीएम ने अयोध्या धाम स्टेशन से बंदे भारत – अमृत भारत एक्स्प्रेस को हरी झंडी दिखाई।

https://janpanchayat.com/ayodhya-history-and-interesting-facts-of-ayodhya/

प्रोटोकॉल तोड़ पीएम मोदी पहुंचे दलित के घर

अयोध्या में रोड शो और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने और अपने व्यस्ततम कार्यक्रमों के बीच बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री अयोध्या की एक दलित की बस्ती में पहुंच गए। वहां पीएम ने चाय पी और परिवार वालों से भी बातचीत किया।यह परिवार उज्ज्वला लाभार्थी मीरा का था। प्रधानमंत्री ने मीरा से पूछा कि किन-किन परियोजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने मीरा के बच्चों से भी बातचीत की और उन्हें दुलारा।

मीरा नेन्यूज एजेंसी ‘एएनआई’ सेबात करतेहुए कहा कि पीएम मोदी आए और हमारेबच्चों सेबात की। हमनेउनका अच्छे से
स्वागत किया। इसके बाद उन्होंनेपूछा कि क्या-क्या लाभ मिला है। हमनेबताया आवास, गैस और फ्री पानी मिल रहा।

प्रधानमंत्री ने सभा को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह नरेंद्र मोदी ने रोड शो और अयोध्या धाम स्टेशन के उद्घाटन के बाद सभा को भी संबोधित किया सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि

“ आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है। ऐसे में अयोध्यावासियों में ये उत्साह ये उमंग बहुत स्वाभाविक है। भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं और मैं भी आपकी तरह उतना ही उत्सुक हूं।हम सभी का यह उत्साह है यह उमंग अयोध्या की सड़कों पर नजर आ रहा था।”

उन्होंने कहा कि, “इस प्यार और इस आशीर्वाद के लिए मैं आप सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता है।”

प्रधानमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया उद्घाटन

अपने अयोध्या दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन भी किया। इस दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं।

Read Latest News: https://janpanchayat.com/category/uttar-pradesh/