News Headlines (31 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (31 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

क्रांतिधरा मेरठ से पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरठ से चुनावी शंखनाद कर दिया है।पश्चिम यूपी से पीएम मोदी सियासी पारा गरमाएंगे।पीएम मोदी की रैली को लेकर चप्पे- चप्पे पर फोर्स तैनात कर दी गई है। पीएम मोदी की रैली में हरियाणा के सीएम नायब सैनी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल के मुखिया जयंत चौधरी, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, ओमप्रकाश राजभर और संजय निषाद भी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 9 वीं सूची जारी

भारतीय जनता पार्टी में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 9वीं सूची जारी कर दी है। इस सूची में राजस्थान की भीलवाड़ा लोकसभा सीट से दामोदर अग्रवाल को टिकट दिया गया है। एक दिन पहले भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की थी।

दिल्ली में महागठबंधन की महा रैली

आज दिल्ली के रामलीला मैदान में ED द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर इंडिया गठबंधन की महारैली हो रही है। इस महारैली में विपक्ष दलों के कई बड़े चेहरे शामिल हुए। इस रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव, राजद से तेजस्वी यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, महाराष्ट्र से शरद पवार, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन,शिवसेना से संजय राउत, आदित्य ठाकरे, लेफ्ट से डी राजा मौजूद रहे। इस रैली के लिए दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बीजेपी चुनाव घोषणा पत्र की बैठक 1 अप्रैल को

1 अप्रैल को दिल्ली में बीजेपी घोषणा पत्र कमेटी की बैठक होगी। जिसमें बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर चर्चा की जाएगी। यह बैठक राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में होगी।

लाल कृष्ण आडवाणी के घर जाकर राष्ट्रपति ने दिया ‘भारत रत्न’

आज लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया। उनके स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे, जहां राष्ट्रपति ने लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ देकर सम्मानित किया।

पीएम मोदी 2 अप्रैल को करेंगे रुद्रपुर में रैली

बीजेपी ने उत्तराखंड में स्टार प्रचारक की रैली की जगह भी निश्चित कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्रपुर और ऋषिकेश में रैली करेंगे। 2 अप्रैल को नैनीताल- उधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के रुद्रपुर में 12:00 पीएम मोदी रैली करेंगे।

सुधांशु त्रिवेदी का विपक्ष की रैली पर तंज

इंडिया गठबंधन की रैली से पहले बीजेपी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि “आज का दिन देश की सियासत के लिए बड़ा विचित्र है, क्योंकि सारे भ्रष्टाचारी एक साथ जमा हो रहे हैं।” उन्होंने कहा कि “सभी नेता अपने गुनाहों को छुपाने के लिए एकजुट हो रहे हैं।”

पल्लवी पटेल यूपी में ओवैसी की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव के साथ सीटों पर हुई असहमति के बाद अपना दल कमेरावादी आने वाले लोकसभा चुनाव में एआइएमआइएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। लखनऊ में आज दोपहर हुई प्रेस वार्ता में इसकी औपचारिक घोषणा की गई।

कानपुर बिकरू कांड समेत कई मामलों की जांच शुरू

कानपुर में बिक्री कांड नई सड़क उपद्रव कांड समेत एक दर्जन बड़े मामलों की दोबारा जांच शुरू हो गई है। यह जांच एसीपी क्राइम को सौंपी गई है। जांच के लिए 10 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इस जांच में बचे हुए आरोपियों को शामिल किया जाएगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का परिणाम जारी

बिहार में दसवीं बोर्ड का परिणाम जारी कर दिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रविवार दोपहर 1:30 बजे मैट्रिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार परीक्षा में शामिल हुए 16.91 लाख परीक्षार्थियों में 13 लाख 79 हजार 542 छात्र पास हुए हैं। इसमें 6.99 लाख छात्राएं हैं।

ABC

ABC