Daily Shorts News : Janpanchayat Hindi News

Janpanchayat Daily Shorts News 05 January 2023 :
– समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण की करोड़ों की संपत्ति कुर्क
– बिकरू कांड में खुशी दुबे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत
– आजम खान को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका
– ऋषभ पंत देहरादून के मैक्स अस्पताल से मुंबई शिफ्ट
– पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा को मिली जमानत

05 January 2023 Daily Shorts News : Hindi NEWs

Daily News Headlines || Latest News || Breaking News Today|| Janpanchayat Hindi NEWS

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण पर बड़ी कार्रवाई हुई है। दीप नारायण की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर दी गई है।

बिकरू कांड में खुशी दुबे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

  बिकरू कांड में खुशी दुबे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। खुशी दुबे को सशर्त जमानत मिल गई है। खुशी दुबे को हफ्ते में एक दिन थाने में हाजिरी लगानी होगी। इसी शर्त पर उन्हें जमानत मिली है। बिकरू कांड की पुलिस एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी है खुशी दुबे।

आजम खान को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका

 आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा ट्रांसफर करने के लिए याचिका दायर की थी।आजम खान का कहना है कि उत्तर प्रदेश में उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है इसलिए उनके सारे मुकदमे किसी और राज्य में स्थानांतरित कर दिए जाएं लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया तथा संबंधित हाईकोर्ट जाने का आदेश दिया है।

 

ऋषभ पंत देहरादून के मैक्स अस्पताल से मुंबई शिफ्ट

ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई के लीलावती अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पिछले 6 दिनों से ऋषभ का इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में किया जा रहा था और बेहतर इलाज के लिए ऋषभ पंत को मुंबई शिफ्ट किया गया है। बीसीसीआई के डॉक्टर ने फैसला लिया कि ऋषभ पंत को बेहतर इलाज के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल में शिफ्ट किया जाए।

पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा को मिली जमानत

 रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा पर 2019 में बिना अनुमति के जनसभा करने का आरोप लगा था। आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट में हाजिर न होने पर जयाप्रदा के खिलाफ वारंट जारी किया गया था। एमपी एमएलए कोर्ट में जयाप्रदा ने जमानत के लिए अर्जी दी थी और आज कोर्ट में जयाप्रदा की जमानत मंजूर हो गई।

यूपी निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

 इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में बिना आरक्षण निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया था जिसके खिलाफ यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। आज उस याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने बिना आरक्षण के जनवरी में चुनाव के आदेश पर रोक लगाई है। यूपी निकाय चुनाव 31 मार्च 2023 तक के लिए टाल दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने 3 महीने में आरक्षण पर रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोर्ट के आदेश का स्वागत है। उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण लागू कर चुनाव कराएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निवेश यात्रा

Yogi Adityanath News Hindi_Daily Shorts News Hindi

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन्वेस्टर्स समिट को लेकर 2 दिन के मुंबई दौरे पर हैं। होटल ताज में सीएम योगी ने निवेशकों से मुलाकात की। उन्होंने निवेशकों से संवाद में कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश का बेहतरीन माहौल है। मुंबई में योगी आदित्यनाथ ने यूपी के प्रवासियों से भी मुलाकात की। कल सीएम योगी आदित्यनाथ कई बैंकर्स से 9 से 10 के बीच मुलाकात करेंगे, 12 से 2 बजे तक जीआईएस रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल शाम 6 से 6:30 के बीच फिल्मी हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे।