Daily Shorts News : Janpanchayat NEWS Updates

Hindi Shorts NEWS – काशी में टेंट सिटी का आनंद
– कानपुर में गरजा बुलडोजर
– उसरी चट्टी कांड में मुख्तार अंसारी को झटका
– यूपी मीट प्लांट पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी
– 13 जनवरी से भारत की सबसे लंबी क्रूज यात्रा

Janpanchayat Daily Hindi Shorts News :Janpanchayat Hindi News

Breaking News Headlines: Read All News Updates in Hindi

काशी में टेंट सिटी का आनंद

Janpanchayat Daily Shorts NEWS : बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में आने वाले भक्तों के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं ।अब काशी में ऐसा कुछ होने जा रहा है जिससे इसका महत्व और भी बढ़ जाएगा। काशी में गंगा पार टेंट सिटी बनाई जा रही है ।एजेंसियों ने तेजी से काम शुरू कर दिया है ।लोहे की प्लेट से सड़कें बनाने के साथ-साथ अलग-अलग विला बनाए जा रहे हैं। इसी रफ्तार से काम चलता रहा तो 10 जनवरी तक टेंट सिटी बनकर तैयार हो जाएगी और 15 जनवरी से पर्यटक रहने भी लगेंगे। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है ।1 महीने में रेती पर टेंट सिटी का आकार दिखाई पड़ने लगा है। नाली, बिजली ,शौचालय आदि का कार्य मजदूर तेजी से कर रहे हैं ।मनोरंजन के लिए अलग से सभागार बनाया जा रहा है। टेंट सिटी में रिसेप्शन एरिया ,गेमिंग जोन ,रेस्टोरेंट, डायनिंग एरिया, कॉन्फ्रेंस हॉल और योगा केंद्र बनेगा। लाइब्रेरी और आर्ट गैलरी के अलावा वाटर स्पोर्ट्स कैमल और हॉर्स राइडिंग के रोमांच का भी आनंद लिया जा सकेगा। टेंट सिटी में संगीत संध्या का भी आयोजन किया जाएगा।
यह टेंट सिटी 30 एकड़ में बनाई जाएगी ।यहां डीलक्स प्रीमियम और दर्शन विला नाम से कॉटेज होंगे ।एक रात और2 दिन का चार्ज, डीलक्स कॉटेज का 8000 ,प्रीमियम कॉटेज का 14000 और गंगा दर्शनाम विला का ₹24000 होगा।

कानपुर में गरजा बुलडोजर

कानपुर में अवैध प्लाटिंग पर प्रशासन का बुलडोजर चला। जब प्रशासन का बुलडोजर चला तो लोगों में हड़कंप मच गया और विरोध भी हुआ ।कानपुर में सरकारी जमीन पर अवैध प्लाटिंग की गई थी जिस पर प्रशासन ने यह कार्यवाही की।

उसरी चट्टी कांड में मुख्तार अंसारी को झटका

उसरी चट्टी कांड में मुख्तार अंसारी को बड़ा झटका लगा है ।मुख्तार अंसारी के गवाह तौकीर ने बृजेश सिंह को पहचानने से इंकार कर दिया है। इस कांड में बृजेश सिंह और त्रिभुवन आरोपी हैं ।आज गाजीपुर के एमपी, एमएलए कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन बृजेश सिंह और मुख्तार अंसारी दोनों ही कोर्ट में नहीं पहुंचे परंतु मुख्तार अंसारी के गवाह तौकीर ने बृजेश सिंह को पहचानने से साफ इंकार कर दिया ।मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी।

यूपी मीट प्लांट पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी

यूपी के 3 जिलों हापुड़ ,बुलंदशहर और सहारनपुर में इनकम टैक्स ने बड़ी कार्यवाही की है ।यूपी के इन तीनों जिलों में मीट प्लांट पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई।।टैक्स चोरी पर की गई शिकायत के बाद इनकम टैक्स विभाग की तरफ से यह छापामारी हुई। हापुड़ में दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है ,बुलंदशहर में जांच-पड़ताल चल रही है और सहारनपुर में भी दस्तावेजों की जांच परख हो रही है।

13 जनवरी से भारत की सबसे लंबी क्रूज यात्रा

 देश की सबसे लंबी रिवर क्रूज यात्रा की शुरुआत 13 जनवरी से वाराणसी से होगी। यह क्रूज यात्रा 25 रिवर सिस्टम से गुजरेगी ।यह सफर 50 दिनों का होगा । क्रूज से 3200 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। यह यात्रा विश्व विरासत से जुड़े 50 से अधिक जगहों पर रुकेगी । यह यात्रा एक ही रिवर शिप द्वारा की जाने वाली सबसे लंबी यात्रा होगी ।इसका रूट राष्ट्रीय उद्यानों एवं अभयारण्यों से भी गुजरेगा ,जिनमें सुंदरबन डेल्टा और काजीरंगा नेशनल पार्क भी शामिल है। क्रूज पर गीत-संगीत ,सांस्कृतिक कार्यक्रम,जिम आदि की भी व्यवस्था होगी।