News Headlines (02 November 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (02 November 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में-
– सीएम योगी ने हरदोई को दी 541 करोड़ की सौगात
– केजरीवाल सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ED की छापेमारी
– इलाहाबाद विश्वविद्यालय मारपीट मामले में आज सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन
– जम्मू कश्मीर में फिर आतंकी हमला
– केजरीवाल ED के सामने नहीं होंगे पेश
– दिल्ली में सांस लेना मुश्किल,एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा खतरनाक स्तर पर
– बरेली में 45 लाख की अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार’
– 2005 के पहले चयनित कर्मचारी पेंशन के हकदार
– भगवान राम का प्रसाद पहुंचेगा 62 करोड़ भक्तों तक
– नीता अंबानी ने गरीब बच्चों के साथ मनाया अपना 60वा जन्मदिन
– ED के समक्ष पेश न होने पर केजरीवाल पर बीजेपी का जोरदार हमला

Daily Hindi news Headlines_News Shorst in Hindi_Janpanchayat

Daily Hindi news Headlines_News Shorst in Hindi_Janpanchayat

Daily Hindi news Headlines_News Shorst in Hindi_Janpanchayat

सीएम योगी ने हरदोई को दी 541 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हरदोई के शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत उधरनपुर में नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में लगभग 20 हजार महिलाएं शामिल हुई। यहां योगी ने 241 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया और हरदोई को 541 करोड़ की सौगात दी।

केजरीवाल सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ED की छापेमारी

अरविंद केजरीवाल की सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर आज ED की छापेमारी हुई सुबह 7:30 बजे से ही ED की टीम छापेमारी कर रही है। राजकुमार आनंद के घर मनी लांड्रिंग के आरोप के तहत छापेमारी की जा रही है। राजकुमार पर आरोप है कि उन्होंने हवाला के जरिए अवैध रूप से पैसा विदेश भेजा है। राजकुमार के अवस समेत उनके 12 ठिकानों पर ED ने छापेमारी की है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय मारपीट मामले में आज सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर द्वारा छात्रों को सरेआम पीटे जाने का मामला सामने आया है, जिसमें 17 अक्टूबर को छात्रों पर लाठी बरसाने के आरोप में हिंदी विभाग के प्रोफेसर राकेश सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। प्रोफेसर ने छात्रों को पीटने के बाद FIR दर्ज कर छात्रों को जेल भेज दिया था, जिसके विरोध में देश के सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में आज विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के साथ तमाम यूनिवर्सिटी के छात्र भी दोपहर के समय विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में बीजेपी का छात्र संगठन ABVP शामिल नहीं हुआ

जम्मू कश्मीर में फिर आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर में फिर एक आतंकी वारदात हुई है। आतंकियों में एक पुलिसकर्मी को गोली मार कर हत्या कर दी है। बीते 3 दिनों में यह तीसरा हमला है। कश्मीर पुलिस के अनुसार जम्मू कश्मीर के बारामूला में कुछ अज्ञात बंदूक धारी ने हेड कांस्टेबल मोहम्मद डार पर गोलीबारी की गोलीबारी के बाद मोहम्मद डार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई।

केजरीवाल ED के सामने नहीं होंगे पेश

केजरीवाल को ED के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है, लेकिन केजरीवाल ने यह तय कर लिया है कि वह विधानसभा चुनाव होने से पहले ED के समक्ष पेश नहीं होंगे। केजरीवाल ने कहा कि ED का नोटिस गैर कानूनी है और राजनीति से प्रेरित है। इस नोटिस को भाजपा के कहने पर भेजा गया है। केजरीवाल आज वाराणसी जाएंगे उसके बाद मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आम आदमी पार्टी के सदस्य के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

दिल्ली में सांस लेना मुश्किल,एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा खतरनाक स्तर पर

दिल्ली शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 30 अक्टूबर को 322 पर दर्ज किया गया था और 31 अक्टूबर को 327 पर था। सफर इंडिया के अनुसार दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स रविवार से ही सबसे खराब स्तर पर है। यहां कि हवा में सांस लेना खतरनाक है। दिल्ली में मास्क के बिना बाहर जाना मुश्किल होता जा रहा है।

बरेली में 45 लाख की अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

बरेली में एसटीएफ ने 2,600 किलो अफीम के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बरामद अफीम की कीमत 45 लख रुपए आंकी गई है।

2005 के पहले चयनित कर्मचारी पेंशन के हकदार

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 1 अप्रैल 2005 के पहले चयनितो के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी है कोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए याचियो को पुरानी पेंशन का हकदार मानते हुए राज्य सरकार को पुरानी पेंशन का लाभ प्रदान करने का आदेश दिया है।

भगवान राम का प्रसाद पहुंचेगा 62 करोड़ भक्तों तक

अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन के पहले उनका प्रसाद उन 62 करोड़ राम भक्तों तक पहुंचाने की तैयारी है जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए किसी न किसी रूप में अपना योगदान दिया है। 5 नवंबर को विहिप के कार्यकर्ता अयोध्या से भगवान राम के प्रसाद के रूप में एक अक्षत कलश लेकर अपने प्रांत को रवाना होंगे।

नीता अंबानी ने गरीब बच्चों के साथ मनाया अपना 60वा जन्मदिन

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

ED के समक्ष पेश न होने पर केजरीवाल पर बीजेपी का जोरदार हमला

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.