July 12, 2024

News Headlines (10 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Daily Hindi News Headlines:

image 43

नीट मामले में NTA का सुप्रीम कोर्ट में हालफनामा

नीट परीक्षा कराने वाली संस्था NTA ने आज सुप्रीम कोर्ट में फलफनामा दायर कर दिया। NTA ने अपने अपील की है कि परीक्षा को रद्द नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि परीक्षा की जिन गड़बड़ियों का हवाला पिटीशन में दिया गया है वह सिर्फ पटना गोधरा के कुछ सेंटर तक सीमित है। एनटीए ने कहा कि किसी भी राज्य में पेपर लीक नहीं हुआ है। पूरी परीक्षा को रद्द नहीं किया जाना चाहिए। परीक्षा की गरिमा प्रभावित नहीं हुई है। एनटीए ने कहा की परीक्षा में सिस्टमैटिक फैलियर नहीं हुआ है। गोधरा में ओएमआर शीट का कोई मसला सामने नहीं आया है

दो दिवसीय रूस दौरे के बाद पीएम मोदी पहुंचे ऑस्ट्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के बाद अब ऑस्ट्रिया दौरे पर हैं। कल रात प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया पहुंचे। ऑस्ट्रिया में भी पीएम मोदी का वंदे मातरम् गाकर भव्य स्वागत हुआ। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भारतवंशी भी थे। 41 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया पहुंचा है।

पीएम मोदी रूस के बाद पहुंचे ऑस्ट्रिया,कलाकारों ने ‘वंदे मातरम’ गाकर किया स्वागत

भारत और ऑस्ट्रिया के बीच द्विपक्षीय वार्ता शुरू होने से पहले पीएम मोदी को दिया गया ‘गॉड ऑफ ऑनर’

भारत और ऑस्ट्रिया के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। वार्ता शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी को ‘गॉड ऑफ ऑनर’ दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू ए पोस्टल’ से सम्मानित

‘मिशन रोजगार’ के तहत सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोक भवन में 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इन लेखपालों का चयन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से हुआ है। इस मौके पर अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि “2017 से पहले नियुक्ति के लिए पैसे वसूली होती थी। चाचा भतीजा वसूली करने निकल जाते थे। आज युवा ऊर्जा योग्यता के बल पर ही उत्तर प्रदेश देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है।

एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसे में 18 की मौत 19 घायल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार सुबह लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हुआ। डबल डेकर बस एक टैंकर से टकरा गई। जिसके बाद बस कई बार हाईवे पर पलटी। इस दर्दनाक हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 19 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। यह हादसा सुबह 5:15 बजे हुआ।

एक्सप्रेसवे हादसे पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी, खड़गे,योगी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दूध के टैंकर से डबल डेकर बस टकराने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए हैं। दर्दनाक हादसे पर राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने दुख जताया है।

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

बाढ़ की चपेट में आए पीलीभीत जिले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद जिले के हालात को रखने के लिए बुधवार को पूरनपुर के चंदिया हजारा में पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित की।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के एमएलए, पार्षद और पूर्व मंत्री समेत कई नेता भाजपा में शामिल

दिल्ली सरकार में मंत्री रह चुके और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके राजकुमार आनंद आज भाजपा में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव के पहले राजकुमार आनंद मंत्री पद से इस्तीफा देकर बसपा में शामिल हुए थे। अब बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैंm इनके अलावा छतरपुर से विधायक करतार सिंह तंवर, आप पार्षद उमेद सिंह फोगाट, पूर्व विधायक वीणा आनंद, आप नेता रत्नेश गुप्ता और सचिन राय भी भाजपा में शामिल हुए हैं।

मुंबई ‘हिट एंड रन’ मामले में शिवसेना का एक्शन

मुंबई ‘हिट एंड रन’ मामले में आरोपी मिहिर के पिता राजेश शाह पर शिवसेना (शिंदे गुट) ने एक्शन लेते हुए उन्हें पद से हटा दिया है। राजेश शाह शिवसेना (शिंदे गुट) में उप नेता के पद पर कार्यरत थे।

ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी रहता

सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए कहा कि बिना राज्य की सहमति के सीबीआई जांच नहीं होगी। सीबीआई जांच में राज्य की सहमति आवश्यक है। मामले की अगली सुनवाई 13 अगस्त को होगी।

हाथरस हादसे की SIT रिपोर्ट पर मायावती ने उठाये सवाल

हाथरस हादसे की एसआईटी रिपोर्ट पर भी सियासत शुरू हो गई है। हाथरस कांड में SIT की रिपोर्ट पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सवाल उठाते हुए एसआईटी रिपोर्ट को राजनीति से प्रेरित बताया और सूरजपाल पर एक्शन नहीं लेने पर भी चिंता जाताई है।

ED ने आम आदमी पार्टी को शराब घोट में बनाया आरोपी

दिल्ली शराब घोटाले में अभी तक तो अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्यमंत्री केस में आरोपी बने थे। अब आम आदमी पार्टी को भी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में समन जारी हुआ है। आम आदमी पार्टी का संयोजक होने के नाते भी अरविंद केजरीवाल को मुकदमा लड़ना पड़ेगा।

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच

कांग्रेस उद्धव शिवसेना ने शिंदे सरकार पर आरोपी को बचाने का लगाया आरोप

महाराष्ट्र के पुणे के वर्ली में हिट एंड रन मामले में कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना चाहते हुए कहा कि सरकार और पुलिस इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। वहीं कांग्रेस नेता के अलावा शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी राज्य सरकार पर निशान साधा। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपी को बचाया जा रहा है ।

अनंत अंबानी की शादी का कार्ड पहुंचा ठाकुर बांके बिहारी मंदिर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी का नेता भगवान बांके बिहारीजी को भेजा है। वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में अनंत अंबानी की शादी का कार्ड अर्पित किया गया।