June 25, 2024

News Headlines (13 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (13 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines:

मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ_Janpanchayat political News_Madhya Pradesh News

मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

मध्य प्रदेश में आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के कई दिग्गज शामिल हुए।

संसद पर हमले की 22वीं बरसी पर शहीदों को मोदी ने दी श्रद्धांजलि

संसद पर हुए हमले की आज 22वीं बरसी है।साल 2001 में संसद पर आतंकियों ने हमला किया था। संसद की सुरक्षा करते हुए संसद के नौ कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। हमले की 22वीं बरसी पर संसद भवन में मोदी ने शहीदों को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

7 Health Benefits of Guava

पीएम मोदी 25 दिसंबर को करेंगे अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। 15 दिसंबर तक अयोध्या एयरपोर्ट की सभी कार्य पूरा करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयरपोर्ट के टिकटों की बुकिंग के लिए AYJ कोड भी जारी कर दिया है। अयोध्या एयरपोर्ट से पहली उड़ान 10 जनवरी को शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। पहली उड़ान दिल्ली के लिए होगी।

सावित्री जिंदल देश में अमीरों की सूची में पांचवें नंबर पर

जिंदल ग्रुप की अध्यक्ष सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिला है और अब दौलत के मामले में विप्रो के मालिक अजीम प्रेमजी से आगे निकलते हुए सातवें से पांचवें नंबर पर आ गई हैं। पिछले दो वर्षों में सावित्री जिंदल की संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार जिंदल ग्रुप के अध्यक्ष सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 25 अरब डालर तक पहुंच गई है।

5 Five Homemade Hair Mask : सर्दियों में रूखे और बेजान होते बालों के लिए पांच घरेलू हेयर मास्क

राजस्थान में ब्राह्मण को CM और डिप्टी CM बनाए जाने पर प्रमोद कृष्णम ने कही बड़ी बात

राजस्थान में ब्राह्मण मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में ब्राह्मण उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री मोदी को नरेंद्र मोदी को साधुवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट किया “राजस्थान में ब्राह्मण CM और छत्तीसगढ़ राजस्थान में ब्राह्मण डिप्टी CM बनाए जाने पर पीएम मोदी जी को साधुवाद, बनाए गए सभी सीएम और डिप्टी सीएम को भी बधाई।

छत्तीसगढ़ के CM विष्णु साय 4:00 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

रायपुर में साइंस कॉलेज ग्राउंड में आज 4 बजे छत्तीसगढ़ के CM विष्णु साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे इसके साथ ही अरुण साव और विजय शर्मा छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी शासित पांच राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।

उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ की पत्नी जैनब के अकाउंट किए जाएंगे सील

उमेश पाल और दो सरकारी गनर्स शूटआउट से जुड़े मामले में पुलिस माफिया अशरफ की पत्नी जैनब के बैंक खातों की पड़ताल कर रही है। पुलिस जैनब के खातों का पता लगाएगी। पुलिस को आशंका है कि जैनब ने अपने मिले जुले नाम से बैंक में खाते खुलवाए हैं। पुलिस जैनब के बैंक खातों को सील भी कर सकती है।

कुमाऊं के कई गांव में बाघ- गुलदार का आतंक

कुमाऊं के कई गांवों में बाघ- गुलदार का आतंक छाया हुआ है। जिसकी वजह से भीमताल और धारी ब्लॉक के 15 स्कूलों को 14 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है। वन विभाग ने प्रभावित गांवों में गस्त तेज कर दी है।

‘मेड इन इंडिया’ साइकिल पहली बार अमेरिका में हुई लॉन्च

भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ जैसे प्रयासों का असर अब भारत समेत पूरी दुनिया में दिखने लगा है। इसी क्रम में अमेरिका में वॉलमार्ट के एक स्टोर में मंगलवार को पहली बार भारत में बनाई गई साइकिल लॉन्च की गई। साइकिल को भारत के लुधियाना में स्थित हीरो साइकिल कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस अवसर पर शामिल हुए भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने खुशी जाहिर की है।

मेरठ में आरएलडी नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या

मेरठ में एमसीए के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की खोज की जा रही है। मृतक छात्रालय आरएलडी नेता का बेटा बताया जा रहा है। लव ट्राएंगल्स में हत्या होने की आशंका है।

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान पहुंचे वैष्णव माता के दरबार

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने फिल्म जवान और पठान के जरिए खूब धूम मचाई थी। अब उनकी अगली फिल्म “डंकी”अगले हफ्ते रिलीज होने वाली है। इससे पहले एक बार फिर किंग खान वैष्णव माता दरबार पहुंचे हैं। तीसरी बार शाहरुख खान वैष्णो माता के मंदिर दर्शन करने पहुंचे हैं

Read Latest News