News Headlines (18 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (18 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– Israel-hamar war news: हमास- इजराइल जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पहुंचे इजराइल
– गाजा अस्पताल पर हुए हवाई हमले में 500 की मौत
-योगी सरकार का स्वर्ण पदक विजेता अनु और पारुल को डीएसपी की नौकरी और तीन-तीन करोड रुपए देने का वादा
– दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान अब्दुल्ला और डॉक्टर तंजीन फात्मा दोषी करार, 7 साल की सजा
– अलीगढ़ में 125 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार
– सपा बसपा के कई नेता सुभासपा में शामिल
– राहुल गांधी ने कोयला आयात में अडानी समूह पर लगाया घोटाले का आरोप
– दीपावली पर केंद्रीय कर्मियों को एडहॉक बोनस देने का ऐलान
– यूपी में दो आईएएस अफसर का तबादला
-कैबिनेट से रेलवे कर्मचारियों के बोनस को मंजूरी
– केंद्र सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, चार फ़ीसदी बढ़ेगा महंगाई भत्ता
– रैपिड ट्रेन का ट्रायल रन पूरा
– BHU की छात्रा से सरे आम छेड़खानी, चार लोग गिरफ्तार
-फतेहपुर में पिकअप पलटने से 17 घायल, 11 की हालत गंभीर

हमास- इजराइल जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पहुंचे इजराइल_Israel-hamas War Live News_Joe Biden in Israel

Todays News || Hindi News || News Headlines || Hindi news Headlines || Breaking News || Hamas-Israel Was|| Joe Biden in Israel

हमास- इजराइल जंग (Hamas-Israel War) के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पहुंचे इजराइल

इजराइल में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पहुंच चुके हैं। इजरायल और हमास के बीच युद्ध के 12वे दिन अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल दौरे पर पहुंचे हैं, जहां उनकी मुलाकात इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से हुई। माना जा रहा है कि उनके दौरे से जहां इस युद्ध में इजरायल की हिम्मत बढ़ेगी, वहीं फिलिस्तीन सहित मुस्लिम देशों को अमेरिका से इस युद्ध को रोकने की भी उम्मीद है।

हमास क्या है? इजराइल से हमास की क्या दुश्मनी है?

गाजा अस्पताल (Gaza Hospita;) पर हुए हवाई हमले में 500 की मौत

गाजा सिटी (gaza) के एक अस्पताल पर हुए हवाई हमले में कम से कम 500 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले के लिए गाजा प्रशासन ने इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि इजराइल ने इसे आतंकी हमला बताया है।

योगी सरकार का स्वर्ण पदक विजेता अनु और पारुल को डीएसपी की नौकरी और तीन-तीन करोड रुपए देने का वादा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पारूल चौधरी और अनु रानी द्वारा देश के लिए गोल्ड मेडल लाने पर प्रदेश सरकार ने 3 करोड रुपए और डिप्टी एसपी की नौकरी देने का वादा किया है। इस पर पारूल चौधरी ने सीएम योगी का धन्यवाद किया।

दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान अब्दुल्ला और डॉक्टर तंजीन फात्मा दोषी करार, 7 साल की सजा

सपा नेता आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आजम खान, अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फात्मा को दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई है।कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में ले लिया है।

अलीगढ़ में 125 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अब्दुल्ला गर्ल्स कॉलेज की 125 छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी है।

सपा बसपा के कई नेता सुभासपा में शामिल

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी में आज कई पार्टियों के नेता शामिल हुए। पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सभी का माला पहनकर स्वागत किया। बसपा के पूर्व जोनल को- ऑर्डिनेटर फागु सिंह और सपा के पूर्व राज्य मंत्री सैयद शकील अहमद सुभासपा में शामिल हुए। ओपी राजभर ने इन सभी नेताओं को पार्टी में शामिल किया।

राहुल गांधी ने कोयला आयात में अडानी समूह पर लगाया घोटाले का आरोप

दिल्ली के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने अडानी समूह पर कोयला के आयात में घोटाले का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा कि अडानी समूह को सरकार का संरक्षण मिल रहा है। महंगी बिजली के पीछे भी अडानी समूह का ही हाथ है। अडानी समूह ने कोयला के आयात में गड़बड़ी की और 12000 करोड रुपए का गबन किया है।

दीपावली पर केंद्रीय कर्मियों को एडहॉक बोनस देने का ऐलान

वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार के कर्मियों को दीपावली के मौके पर नॉन- प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (एड हॉक) बोनस देने की घोषणा की है। इसके तहत सभी पात्र कर्मियों को 30 दिन के वेतन जितनी राशि मिलेगी। एड हॉक बोनस का फायदा केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों के सभी योग्य कर्मियों को भी मिलेगा।

यूपी में दो आईएएस अफसर का तबादला

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और लखीमपुर खीरी जिले के मुख्य विकास अधिकारी बदले गए है। आईएएस पवन मीणा को सहारनपुर का CDO बनाया गया है जबकि आईएएस सुमित राजेश को लखीमपुर खीरी का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है।

कैबिनेट से रेलवे कर्मचारियों के बोनस को मंजूरी

कैबिनेट से रेल कर्मचारियों के बोनस को मंजूरी मिल गई है। रेल रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस मिलेगा। इससे 12 लाख रेल कर्मचारियों को फायदा होगा।

केंद्र सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, चार फ़ीसदी बढ़ेगा महंगाई भत्ता

केंद्र सरकार ने दीपावली पर केंदी कर्मचारियों को बडा तोहफ़ा देते हुए महंगाई भत्ता 4% बढ़ा दिया है। कैबिनेट ने इसे मंजूरी दे दी है। इसका फायदा पेंशनधारियों को भी मिलेगा।

रैपिड ट्रेन का ट्रायल रन पूरा

भारत की पहली रैपिड ट्रेन का ट्रायल रन आज पूरा हो गया। आगामी 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन में सफर भी करेंगे और इसके बाद वसुंधरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 21 अक्टूबर से यह ट्रेन जनता के लिए शुरू हो जाएगी। मंगलवार तक किराए के ऐलान की भी उम्मीद है।

BHU की छात्रा से सरे आम छेड़खानी, चार लोग गिरफ्तार

BHU की दो छात्राओं से छेड़खानी का मामला सामने आया है। BHU आईआईटी की एक शोध छात्रा ने बताया कि वह रविवार को देर रात अपने सहपाठी के साथ हॉस्टल के समीप मौजूद थी। इसी दौरान चार पहिया वाहन सवार शोहदे दुर्व्यवहार करने लगे। छेड़खानी का विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। चारों शोहदों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

फतेहपुर में पिकअप पलटने से 17 घायल, 11 की हालत गंभीर

 फतेहपुर में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप बेकाबू होकर पलट गई। फतेहपुर में बच्चे का मुंडन करा कर लौट रही पिकअप गाड़ी बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में 12 लोग घायल हो गए हैं।11 की हालत गंभीर बनी हुई है।