News Headlines (19 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (19 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
-सीएम योगी आज हाथरस और अलीगढ़ के दौरे पर रहे
– हमास- इजराइल जंग के बीच पत्नी संग इजराइल पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक
– गाजा युद्ध पर मायावती का बयान
– गोरखपुर में तीसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी
– डीएसपी मर्डर केस में बढ़ी राजा भैया की मुश्किलें
– देश को कल से मिलेगी पहली सेमी हाई स्पीड रैपिड रेल
– कानपुर देहात में दोहरा हत्याकांड
– लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस समेत चार पर FIR दर्ज
– आगरा में मालगाड़ी के आगे कूदी महिला
– अयोध्या के हनुमानगढ़ी में नागा साधु की गला दबाकर हत्या

सीएम योगी आज हाथरस और अलीगढ़ के दौरे पर रहे

yogi adityanath in hathras_Daily news Headlines_Hindi news_Janpanchayat

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हाथरस और अलीगढ़ के दौरे पर रहे। हाथरस में मुख्यमंत्री ने नारी शक्ति वंदन सम्मेलन को संबोधित किया इसके साथ 105 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दिया। हाथरस के बांग्ला कॉलेज मैदान में महिला सम्मेलन कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री अलीगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में अनुसूचित सम्मेलन को संबोधित किया साथ ही निर्माणाधीन राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय डिफेंस कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही 489 करोड़ की 204 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

हमास- इजराइल जंग (Israel-Hamas War) के बीच पत्नी संग इजराइल पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

Rishi Sunak in israel_Daily hindi News Headlines today_latest news In Hindi

हमास- इजराइल जंग (Hamas-Israel War) के बीच कल अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल पहुंचे थे। आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक(Rishi Sunak) इजराइल पहुंचे हैं। सुनक ने नेतन्याहू से मीटिंग की और भरोसा दिलाया कि हमास से जंग में ब्रिटेन भी इजराइल (Israel) के साथ है।

हमास क्या है? इजराइल से हमास की क्या दुश्मनी है? 

गाजा युद्ध (Gaza War) पर मायावती का बयान

गाजा युद्ध को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कोई भी नया युद्ध मानवता के लिए विनाशकारी साबित होगा। उन्होंने कहा कि भारत को अपने पुराने रवैये पर कायम रहकर विश्व में शांति, सौहार्द, स्वतंत्रता के लिए और नस्लभेद आदि के विरुद्ध अति गंभीर व सक्रिय रहना चाहिए।

गोरखपुर में तीसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी

गोरखपुर में हनी ज्वेलर्स के ठिकानों पर तीसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आयकर विभाग की टीम तीसरे दिन भी टैक्स चोरी के सबूत जुटा रही है। 49 पेनड्राइव, हार्ड डिस्क और 35 लाख कैश आयकर टीम ने कब्जे में लिया है। 16 किलो सोने और 70 क्विंटल चांदी का हिसाब अभी तक नहीं मिला है।

डीएसपी मर्डर केस में बढ़ी राजा भैया की मुश्किलें

डिप्टी एसपी जिया उल हक मर्डर केस में प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से विधायक राजा भैया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।सीबीआई ने इस मामले की जांच फिर से शुरू कर दी है। सीबीआई की 5 सदस्यीय टीम आज कुंडा पहुंची। सीबीआई की टीम में बलीपुर गांव जाकर घटनास्थल का मुआयना किया और वहां 2 घंटे तक सीबीआई की टीम रही।

देश को कल से मिलेगी पहली सेमी हाई स्पीड रैपिड रेल

रैपिड रेल को शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कल से रैपिड रेल ट्रैक पर दौड़ती हुई दिखाई देगी। रैपिड रेल चलने से जहां यात्री चंद मिनट में साहिबाबाद से दुहाई तक पहुंच जाएंगे, वहीं लोगों को जाम से भी निजात मिलेगी।

कानपुर देहात में दोहरा हत्याकांड

कानपुर देहात में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। जहां धारदार हथियार से बहू और ससुर की हत्या कर दी गई है। पति की हालत गंभीर है। यह हत्याकांड प्रेम- प्रसंग और प्रॉपर्टी के लालच में अंजाम दिया गया है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस समेत चार पर FIR दर्ज

विजिलेंस में जालसाजी के मामले में रिटायर्ड आईएएस सुरेश चंद्र गुप्ता पर VRS लेकर फर्जीवाड़े का आरोप लगा है। IAS गुप्ता पर VRS लेकर इस विभाग में फिर से नौकरी का आरोप भी लगा है। यूपी सरकार के उपक्रम श्रीट्रान इंडिया लिमिटेड के एमडी, मैनेजर, मैनेजर फाइनेंस, मैनेजर कार्मिक चार लोग आरोपी बनाए गए हैं। इनके ऊपर FIR दर्ज की गई है।

आगरा में मालगाड़ी के आगे कूदी महिला

आगरा- इटावा रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के आगे एक महिला बच्चे को लेकर कूद गई। ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई है जबकि बच्चा घायल हो गया है।

अयोध्या के हनुमानगढ़ी में नागा साधु की गला दबाकर हत्या

अयोध्या के हनुमानगढ़ी में नागा साधु की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। मंदिर परिसर में रह रहे ऋषभ शुक्ला की तलाश की जा रही है। मंदिर परिसर का सीसीटीवी भी बंद मिला है। पुलिस और फोरेंसिक की टीम जांच कर रही है।