News Headlines (26 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (26 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र और गोवा दौरे पर रहे
– सीएम योगी आज बागपत दौरे पर रहे, 256 किलो घंटे का किया लोकार्पण
​- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने पीएम मोदी को किया आमंत्रित
– पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के घर पर ED की छापेमारी
– बेगूसराय हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान
– अमेरिका से सामने आई दिल दहला देने वाली घटना
– KDA के दो अफसर विजिलेंस जांच में फंसे
– राजस्थान के पेपर रिट पेपर घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस अध्यक्ष के घर पर ED की रेड
– मोइत्रा मामले में लोकसभा समिति की बैठक आज
– प्रधानमंत्री ने 31000 करोड़ के आठ प्रोजेक्ट की समीक्षा की
– फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची अयोध्या, रामलला के किए दर्शन
– दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए रेड लाइट ऑन- गाड़ी ऑफ अभियान आज से शुरू

Daily News Headlines Today_Narendra Modi In Maharashtra and Pune

प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र और गोवा दौरे पर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र गोवा के एक दिवसीय दौरे पर हैं जहां उन्होंने देश को कई सौगात दी। प्रधानमंत्री ने दोपहर में शिरडी के सांई बाबा मंदिर में दर्शन किया और मंदिर में नए दर्शन कंपलेक्स का लोकार्पण किया इसके साथ ही महाराष्ट्र में 7500 करोड़ के विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और कुछ की आधारशिला रखी। इसके बाद प्रधानमंत्री गोवा पहुंचे जहां पहली बार आयोजित किये जा रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया।

सीएम योगी आज बागपत दौरे पर रहे, 256 किलो घंटे का किया लोकार्पण

सीएम मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बागपत दौरे पर हैं जहां उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव मौजिजाबाद नांगल में श्री शिव गोरखनाथ मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ किया। यहां उन्होंने 256 किलो के घंटे का लोकार्पण किया और पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रुद्राक्ष पौधे का रोपण किया। दोपहर बाद मुख्यमंत्री बड़ोद रवाना हो गए जहां उन्होंने जनता वैदिक डिग्री कॉलेज में 11 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण किया।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने पीएम मोदी को किया आमंत्रित

22 जनवरी को अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा कराएंगे। देशभर के करीब 4000 संत महात्मा और ढाई हजार से ज्यादा प्रतिष्ठित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित किया।

पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के घर पर ED की छापेमारी

पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के आवास पर ED ने छापेमारी की है। विधि के अधिकारी सुबह से ही ज्योतिप्रिय के आवास पर हैं। यह छापेमारी राशन वितरण घोटाला मामले में हो रही है जिसकी जांच ED कर रही है।

बेगूसराय हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने विसर्जन के दौरान पथराव के बाद नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश के इशारे पर विसर्जन के दौरान पथराव किया गया। गिरिराज सिंह ने कहा की नीतीश सरकार नहीं चाहती कि बिहार में हिंदू अपना त्यौहार मनाए।

अमेरिका से सामने आई दिल दहला देने वाली घटना

अमेरिका से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। अमेरिका के लिविंगस्टन में हुई गोलीबारी में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में बहुत से लोग घायल भी हुए हैं

KDA के दो अफसर विजिलेंस जांच में फंसे

कानपुर विकास प्राधिकरण के दो पूर्व अधिकारियों पर विजिलेंस जांच के बाद केस दर्ज किया गया है। कानपुर विकास प्राधिकरण के के पांडे और डीसी यादव पर जूही में सड़क टेंडर में गड़बड़ी
मामले में कार्रवाई की गई है। 2018 से इसकी जांच शुरू की गई थी

राजस्थान के पेपर रिट पेपर घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस अध्यक्ष के घर पर ED की रेड

ED द्वारा राजस्थान के 11 लोकेशन में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। जांच एजेंसी द्वारा राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के यहां भी सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है। गोविंद सिंह डोटसरा के घर पर ED ने रेड डाली है ED पेपर लीक घोटाले की को लेकर जांच कर रही है।

मोइत्रा मामले में लोकसभा समिति की बैठक आज

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहरद्राई टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप को लेकर गुरुवार को संसद की आचार समिति के सामने पेश हुए। दोनों ही समिति के सामने अपना बयान दर्ज करवाएंगे। बता दे की निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को इस बाबत पत्र लिखकर शिकायत की थी।

प्रधानमंत्री ने 31000 करोड़ के आठ प्रोजेक्ट की समीक्षा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति के 43 में संस्करण की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने सात राज्यों में 31000 करोड रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान पोर्टल को और प्रभावी बनाने के तरीकों पर भी चर्चा की गई।

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची अयोध्या, रामलला के किए दर्शन

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत आज अयोध्या पहुंची जहां उन्होंने रामलला का दर्शन किया। मीडिया से बातचीत में कंगना रनौत ने मोदी और योगी पर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि, अयोध्या में यह भव्य श्री राम मंदिर बनना संभव हो पाया है तो यह मोदी सरकार और योगी की वजह से।

दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए रेड लाइट ऑन- गाड़ी ऑफ अभियान आज से शुरू

दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए बृहस्पतिवार से रेड लाइट ऑन- गाड़ी आफ अभियान आईटीओ चौराहे से शुरू हो गया। 28 को यह अभियान बाराखंभा और 30 अक्टूबर को चंदगीराम अखाड़ा चौराहा और 2 नवंबर को सभी 70 विधानसभा क्षेत्र में इसे चलाया जाएगा। 3 नवंबर को 2000 इको क्लबों के माध्यम से स्कूलों में बच्चों के बीच जागरूकता अभियान भी चलेगा।