News Headlines (27 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (27 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– 7वी इंडियन मोबाइल कांग्रेस का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन
– आकाश अंबानी ने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में Jio स्पेस फाइबर किया लॉन्च

Daiy Hindi News Headlines

Daiy Hindi News Headlines

Daiy Hindi News Headlines

7वी इंडियन मोबाइल कांग्रेस का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रगति मैदान के भारत मंडप में 7वी भारतीय मोबाइल कांग्रेस- 2023 का उद्घाटन किया। इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2023 में लगभग 22 देश के 1 लाख से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिनमें लगभग 5000 सीईओ स्तर के प्रतिनिधि 230 प्रस्तुतिकर्ता 400 स्टार्ट यूपी और अन्य हितधारक शामिल हुए।

आकाश अंबानी ने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में Jio स्पेस फाइबर किया लॉन्च

प्रधानमंत्री ने आज प्रगति मैदान के भारत मंडपम में 7वी भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2023 का उद्घाटन किया। इस इवेंट में जियो ने अपने नए सैटेलाइट ब्रॉडबैंड को लांच किया। रिलायंस इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में Jio स्पेस फाइबर को लांच किया। भारत के दूर दराज इलाकों में हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं देने वाली रिलायंस जियो पहली गीगा फाइबर आधारित सेवा है।

कतर में आठ पूर्व भारतीय नौसैनिकों को मृत्युदंड

कतर की एक अदालत ने भारत के आठ पूर्व नौसेना अधिकारियों को मृत्यु दंड की सजा सुनाई है। इस पर भारत ने हैरानी और चिंता व्यक्त की है। सजा सुनाए गए भारतीय कतर में अल दहरा कंपनी के लिए काम कर रहे थे। यह कंपनी कतर के नौसेना कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करती है।

IPS के 75 वे बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए अमित शाह

हैदराबाद में IPS के 75वे बैच की पासिंग आउट परेड में गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए। पासिंग आउट परेड की गृहमंत्री अमित शाह ने सलामी ली। परेड को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि,75 साल में यहां से निकले हुए आईपीएस अधिकारियों ने देश की सुरक्षा और आंतरिक सलामती को मजबूत करने के लिए एक यशस्वी इतिहास का निर्माण किया है।

प्रधानमंत्री आज चित्रकूट दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चित्रकूट दौरे पर रहे। प्रधानमंत्री दोपहर 2:00 बजे के लगभग चित्रकूट पहुंचे। चित्रकूट में उन्होंने तुलसी पीठाधीश्वर जगतगुरु श्रीरामभद्राचार्यजी से मुलाकात की और श्रीरामभद्राचार्यजी की पुस्तक का विमोचन किया। इसके बाद चित्रकूट में प्रधानमंत्री ने अरविंद भाई मफतलाल की 100वी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री ने सद्गुरु सेवा संघ के कर्मचारियो को संबोधित किया और सद्गुरु सेवा संघ के अस्पताल की व्यवस्था को देखने के बाद नए विंग के पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।

मिर्जापुर में सवारियों से भरी बस पलटी

मिर्जापुर में सवारियों से भरी बस पलट गई है। बस संत नगर थाना क्षेत्र के दादरी बांध के पास हलिया जा रही थी। हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है, वहीं कई लोगों के घायल होने की सूचना है। सीएम योगी ने घटना पर दुख प्रकट किया है।

रामपुर में आजम के करीबियों पर IT ने कसा शिंकजा

यूपी के रामपुर विधायक सपा के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के करीबियों पर आज इनकम टैक्स विभाग में छापेमारी की। नगर पालिका के पूर्व सभासद फरहत अली खान के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है।

देवकीनंदन ठाकुर का बड़ा बयान

सनातन सम्मेलन में पहुंचे प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि आगरा की जामा मस्जिद की सीढियों के नीचे भगवान श्री कृष्ण की मूर्तियां दबाई गई हैं। उन्होंने मस्जिद की सीढ़ियों को खोद कर वहां से मूर्तियां निकालने की अपील की है।

उत्तर प्रदेश में डीएम, एसडीएम के तबादलों पर रोक

उत्तर प्रदेश में डीएम, एसडीएम के तबादले पर रोक लगा दी गई है। 5 b या कर्मचारी का तबादला नहीं हो सकेगा। अब डीएम, एसडीएम का तबादला चुनाव आयोग की अनुमति से ही होगा।

छपरा में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद

छपरा में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। छपरा में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प होने की वजह से हुए तनाव के कारण प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

सनातन विरोधियों को गिरिराज सिंह का करारा जवाब

राजद नेता फतेह बहादुर सिंह के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राजद नेता पर हमला बोलते हुए कहा कि,” सनातन को गाली देना आज का फैशन बन गया है। सनातन ही दुनिया में एक ऐसा धर्म है जो मानवता सिखाता है