News Headlines (28 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (28 October 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री ने आज बांटे 51000 नियुक्ति पत्र
– सीएम योगी ने औरैया को दी 688 करोड रुपए की सौगात
– मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी
– कौशांबी के पटाखा फैक्ट्री में धमाका
– 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मी होंगे सेवानिवृत्ति
– नए साल पर IAS अफसरो को बड़ा तोहफा,4 IAS बनेंगे प्रमुख सचिव
– गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल का निधन
– एशियन पैरा गेम्स में भारत का जलवा बरकरार
– सुंदर भाटी के गुर्गों पर कार्रवाई
– मुख्तार अंसारी को कोर्ट से एक और झटका
– मारा गया हमास का एयर चीफ असेम अबू रकाबा

Daily news Headlines In Hindi_Janpanchayat hindi news_Breaking news

प्रधानमंत्री ने आज बांटे 51000 नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर 1:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नियुक्त हुए लगभग 51 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौपा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नौकरी पाने वाले सभी व्यक्तियों को संबोधित किया।

सीएम योगी ने औरैया को दी 688 करोड रुपए की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज औरैया के एकदिवसीय दौरे पर रहे। औरैया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 688 करोड रुपए की 140 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। उसके बाद उन्होंने बच्ची को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया और उसके पैरों में पायल पहनाई साथ ही विद्युत सखी को राजकीय आजीविका मिशन के तहत ढाई लाख का चेक सौंपा और छात्राओं को लैपटॉप और टैबलेट दिया।

मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी

एक अज्ञात शख्स ने रिलायंस कंपनी की ईमेल आईडी पर धमकी भरा ईमेल भेजा है जिसमें मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी दी गई है और 20 करोड रुपए की मांग की गई है। मुकेश अंबानी को पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

कौशांबी के पटाखा फैक्ट्री में धमाका

कौशांबी के पटाखा गोदाम में तेज धमाका हुआ जिसमें चार मकान गिर गए। हादसे में बच्चों समय 10 लोग घायल हुए हैं यह घटना थाना पिपरी क्षेत्र के बनौरी बाजार के रिहायशी इलाके में हिमांशु केसरवानी के पटाखा गोदाम में हुई है।

50 वर्ष से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मी होंगे सेवानिवृत्ति

पीएससी समेत पुलिस की सभी शाखाओं में 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले कर्मियों की अनिवार्य सेवा निवृत्ति के लिए स्क्रीनिंग का आदेश जारी कर दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसे कर्मी जो 31 मार्च 2023 को 50 वर्ष या उससे अधिक की आयु पूरी कर चुके हैं उनको अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए स्क्रीनिंग होगी

नए साल पर IAS अफसरो को बड़ा तोहफा,4 IAS बनेंगे प्रमुख सचिव

यूपी सरकार सचिव रैंक के चार आईएएस अफसर को प्रोन्नति देकर प्रमुख सचिव बनने की तैयारी में है। यूपी कैडर के वर्ष 1999 बैच के चार आईएएस अफसर को 1 जनवरी को प्रमुख सचिव बनाया जाएगा। 2008 बैच के 17 आईएएस अफसर को सचिव बनाया जाएगा।

गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल का निधन

गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल का निधन हो गया है। बैजनाथ अग्रवाल गीता प्रेस से 1950 से जुड़े थे। वह 40 वर्षों से गीता प्रेस के ट्रस्टी थे। उनका पूरा परिवार गीता प्रेस से जुड़ा हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैजनाथ अग्रवाल के निधन पर शोक जताया और परिजनों को सांत्वना दी।

एशियन पैरा गेम्स में भारत का जलवा बरकरार

एशियन पैराग्राफ में भारत का जलवा बरकरार है। भारत ने 100 मेडल जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा “ऐतिहासिक उपलब्धि पर देश को गर्व है।”

सुंदर भाटी के गुर्गों पर कार्रवाई

सुंदर भाटी के गुर्गों पर शिकंजा कसते हुए दो गुर्गों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया गया है। गौतम बुद्ध पुलिस कमिश्नर ने यह आदेश दिया है।

मुख्तार अंसारी को कोर्ट से एक और झटका

अपर सत्र न्यायाधीश एमपी- एमएलए कोर्ट गाजीपुर से माफिया मुख्तार अंसारी को एक और झटका मिला है। 1996 के गैंगस्टर मुकदमे में दोषी ठहराते हुए अदालत ने मुख्तार अंसारी को 10 वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। इस केस में अंसारी के खिलाफ 26 वर्षों बाद फैसला आया है।

मारा गया हमास का एयर चीफ असेम अबू रकाबा

इजराइल ने हमास के एयर चीफ असीम अबू रकाबा को मार गिराया है। इजरायल ने एयरफोर्स की स्ट्राइक में असेम अबू को मार गिराया है। इजराइल का दावा है कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले में असेम अबू रकाबा मास्टरमाइंड था।