July 12, 2024

News Headlines(30 June 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

टीम इंडिया बना विश्व विजेता

17 वर्षों के इंतजार के बाद भारत बना विश्व विजेता: India won T20 World Cup 2024
17 वर्षों के इंतजार के बाद भारत बना विश्व विजेता: India won T20 World Cup 2024

भारत में 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हरा कर T20 विश्व कप जीत लिया है।

17 वर्षों के इंतजार के बाद भारत बना विश्व विजेता: India won T20 World Cup 2024

पीएम मोदी ने भारतीय टीम को दी बधाई

T20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को फोन कर बधाई दी। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके T20 करियर की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा “आपने देशवासियों का दिल जीत लिया।”

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने पहली बार की ‘मन की बात’

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने आज पहली बार ‘मन की बात’ की। यह मन की बात कार्यक्रम का 111 वां एपिसोड था।

जनता दरबार में सीएम योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का निस्तारण करने का आदेश दिया।

मनोज कुमार बने यूपी के नए मुख्य सचिव

मनोज कुमार बने यूपी के नए मुख्य सचिव

1988 बैच के आईएएस अफसर मनोज कुमार सिंह को यूपी का मुख्य सचिव बनाया गया है। मनोज कुमार सिंह दुर्गा शंकर मिश्र की जगह लेंगे। दुर्गा शंकर मिश्र का कार्यकाल आज खत्म हो रहा है।

लद्दाख में उत्तराखंड का जवान शहीद

लद्दाख में टी- 72 टैंक को शोक नदी पर करवाते वक्त भारतीय सेना के पांच जवान नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण शहीद हो गए। इन शहीदों में उत्तराखंड के पौड़ी जिले के रहने वाले भूपेंद्र नेगी शहीद हो गए हैं। आज उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा।

मौसम विभाग में जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर और यूपी समेत कई राज्यों में अगले चार से पांच दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली, यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, नॉर्थ ईस्ट और दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश हो सकती है ।

जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने नए सेना प्रमुख का संभाला पदभार

image 22

जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को 30वें सेना प्रमुख के रूप में कार्यकाल संभाल लिया है। वर्तमान सेना प्रमुख मनोज पांडे आज ही सेवानिवृत्त हुए हैं।

‘जाय फलस्तीन’ पर हिंदू संगठनों ने ओवैसी के खिलाफ खोला मोर्चा

संसद में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जय फलस्तीन नारे को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया।

1 जुलाई 2024 से लागू होंगे 3 नए क्रिमिनल लॉ, जानिए क्या क्या बदल जाएगा?

तमिलनाडु में NIA का ताबड़तोड़ एक्शन

तमिलनाडु में एनआईए एक्शन में है। तमिलनाडु में 10 जगह पर एनआईए की छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी हिज्बु- उत- तहरीर मामले में चल रही है।

एनसीपीएसपी, कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना मिलकर लड़ेंगे चुनाव

image 23

महाराष्ट्र में शरद चंद्र पवार वाली राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।