June 25, 2024

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया: IND vs PAK World Cup 2023 News

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया (IND vs PAK News World Cup 2023 ) – वर्ल्ड कप के 12 वे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराने के बाद भारत ने आज अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर विश्व कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

India Vs Pakistan News In Hindi News_Sports News _World Cup 2023

वर्ल्ड कप के 12 वे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराने के बाद भारत ने आज अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर विश्व कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप (Indian-Pakistan World Cup 2023) का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान की पूरी टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ही सिमट गई। भारतीय टीम के लिए पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए।

191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 30.1 ओवर में ही तीन विकेट खोकर 192 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। विश्व कप के इतिहास में भारतीय टीम की पाकिस्तान के खिलाफ यह आठवीं जीत है। विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान से अब तक न हारने का क्रम जारी रखा है। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की शानदार पारी खेली। जसप्रीत बुमराह ने 7 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह को “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए

पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सउद शकील 6, मोहम्मद नवाज 4, इफ्तेखार अहमद 4, शादाख खान 2 और हारिस रऊफ 2 रन बनाकर आउट हो। गए पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 50 रन कप्तान बाबर आजम ने बनाये। पिछले मैच में शतक लगाने वाले मोहम्मद रिजवान इस बार अर्ध शतक से चूक गए। वह 49 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं पाकिस्तान की टीम 20 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेलेगी