July 12, 2024

Kalki 2898 AD ने रिलीज के पहले दिन ही मचाया धमाल

image 15

Kalki 2898 AD: साल 2024 की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ थिएटर में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि प्रभास के फैंस के लिए एक मोशन है। फिल्म में लीड एक्टर्स की भरमार है। प्रभास ने नाग अश्विन की फिल्म में ब्लॉकबस्टर प्रदर्शन किया है। वर्ष 2023 के आखिर में ‘सालार’ से प्रभास में यह साबित कर दिया है कि वह एक्शन किंग है। सालार की रिलीज के बाद जिस फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार था वह 27 जून को रिलीज हो गई। ‘कल्कि 2898 एडी’ नाग अश्विन द्वारा डायरेक्ट साइंस फिक्शन डायस्टोपियन फिल्म है।

इस तारीख को रिलीज़ हो सकती है साउथ सुपरस्टार सूर्या की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘कंगुआ’: Kanguva Release Date

भगवान विष्णु के अवतार के इर्द गिर्द घूमती कहानी

नागार्जुन की निर्देशन में बनी फिल्म कल्कि भगवान विष्णु के एक आधुनिक अवतार के इर्द गिर्द घूमती है, जो दुनिया को बुरी ताकतों से बचाने के लिए पृथ्वी पर अवतरित हुए हैं।

कल्कि 2898एडी के पहले फ्रेम से निर्देशक नाग अश्विन ने एक रोमांचक संसार रचा है। डायस्टोपियन वर्ल्ड की सेटिंग में काशी के डिटेल्स, सारे रिसोर्स से भरपूर परिसर का हाईटेक संसार इंटरेस्टिंग है। प्रभास भैरव के किरदार में हैं और भैरव को काशी का कोतवाल माना जाता है। यह उन दिनों की काशी है, जब गंगा में पानी नहीं है, हवा में ऑक्सीजन नहीं है। कहानी मुद्दे पर आने से पहले लंबा घूमती है।

भैरव और बुज्जी की ट्यूनिक समझाती कहानी में कुल तीन तरह की दुनिया है। एक कॉम्प्लेक्स जिसका संचालन सुप्रीम यास्किन (कमल हसन) के पास है। वह गर्भवती स्त्रियों के भ्रूण से मज्जा निकाल कर खुद को जीवित रखे हुए हैं। इसके अलावा मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ब्लैक पैंथर वाली कहानी की वाकांडा जैसी एक दुनिया भी यहां है। इसी जगह जाकर कहानी दिलचस्प हो जाती है।

प्रशंसकों का उत्साह बढ़ाते हुए ‘Bad Newz’ के ट्रेलर के रिलीज तारीख की घोषणा

फिल्म के अगले हिस्से में अवतार की मां का दुश्मन ही अब मां का रक्षक बनने वाला है। फिल्म कल्कि के खत्म होने के ठीक 1 घंटे पहले ही फिल्म का असली रोमांच शुरू होता है। दीपिका पादुकोण के किरदार एस यू माटी के सुमति नाम पाने के साथ हीं दर्शकों की भावनाएं कहानी के साथ जुड़ने लगती हैं।

फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस की है लंबी कतार

अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा के किरदार में हैं। फिल्म में विजय देवरकोंडा का अर्जुन रूप में स्पेशल अपीयरेंस है। लेकिन कारण के परदे पर आते ही सिनेमा हॉल तालियों से गूंज उठता है। फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस की लंबी कतार है। पहले मृणाल ठाकुर नजर आती है फिर राम गोपाल वर्मा इसके बाद एसएस राजामौली असरदार कैमियों की भूमिका में हैं। दुलकर सलमान भैरव को पालने वाले का किरदार निभाया है। फिल्म की असली ताकत अमिताभ बच्चन का 8 फीट वाला किरदार है।

‘कल्कि 2898एडी’ के महाभारत में मानवीय संहारों के दृश्यों को जिस चतुराई से नाग अश्विन ने बुना है उनसे यह तो तय है की फिल्म कल्कि 2898एडी का कारोबार जैसा भी हो पर इसकी सीक्वल की कमाई धुआंधार होने वाली है।

Indian 2 Trailer Review In Hindi: जबरदस्त एक्शन सीन के साथ “सेनापति” बन भ्रष्टाचारियों का खात्मा करते दिखें 69 साल के कमल हासन

फिल्म को मिल रहा दर्शकों का पॉजिटिव रिस्पांस

फिल्म को बेहद पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है। यूजर्स का कहना है कि प्रभास और नाग अश्विन ने इतिहास रच दिया है। कल्कि 2898 एडी का पहला शो अमेरिकी थिएटर में चला जिसको लेकर फैंस गदगद हो गए। सोशल मीडिया एक्स पर यूजर्स आज ही इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर घोषित कर चुके हैं। कुछ यूजर्स ने तो प्रभास को ‘पूरी दुनिया का सबसे बेहतरीन सितारा’ तक बोल दिया है। कल्कि 2898एडी को देख कर जो भी निकल रहा है। उसके मुंह से फिल्म के लिए सिर्फ तारीफ ही निकल रही है। दर्शकों ने कहा कि यह फिल्म इतिहास और भविष्य का सुंदर संगम है। इसमें महाभारत और भविष्य को एक साथ दिखाया गया है।

कलाकार – अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हसन, राजेंद्र प्रसाद ,शोभना, शाश्वत चटर्जी और दिशा पाटनी।

लेखक – नाग अश्विन, साई माधव बुर्रा

निर्माता – सी अश्विन दत्त, प्रियंका दत्त, स्वप्ना दत्त

निर्देशक – नाग अश्विन