रोजर बिन्नी कथित तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली की जगह लेने के लिए मैदान में हैं (BCCI AGM 2022 : Roger Binny is reportedly competing to succeed Sourav Ganguly as BCCI President.)

रोजर बिन्नी कथित तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली की जगह लेने के लिए मैदान में हैं।
रोजर बिन्नी भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हैं और वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। बीसीसीआई की एजीएम 18 अक्टूबर को है।
Roger Binny is reportedly competing to succeed Sourav Ganguly as BCCI President. On October 18 in Mumbai, the BCCI will hold its Annual General Meeting (AGM).
BCCI AGM 2022

BCCI AGM 2022 NEWS

रोजर बिन्नी अगले बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली की जगह ले सकते हैं (Roger Binny may replace Sourav Ganguly for the next BCCI President : BCCI AGM 2022)

Sports News (BCCI AGM 2022), INDIA: मीडिया सूत्रों के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly, President of Board of Control for Cricket in India) इस महीने के अंत में अपना वर्तमान कार्यकाल समाप्त होने के बाद फिर से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

भारत के 1983 विश्व कप विजेता सदस्य रोजर बिन्नी(Roger Binny) को सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) के अगले अध्यक्ष के रूप में बदलने की अफवाह है, क्योंकि पूर्व तेज गेंदबाज का नाम बोर्ड के ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल में दिखाई दिया था।

बीसीसीआई (BCCI) के चुनाव और वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 18 अक्टूबर को हैं। चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिकाओं के लिए होंगे। गुरुवार की देर रात दिल्ली में बीसीसीआई पदाधिकारियों की हाईप्रोफाइल बैठक हुई।

67 वर्षीय बिन्नी (Roger Binny) वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और बीसीसीआई एजीएम में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसी तरह गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत के पूर्व कप्तान, गांगुली, दिल्ली में बैठक में उपस्थित थे और उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

हालांकि, आईसीसी (ICC) के चुनाव नवंबर में होने हैं और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि गांगुली चुनाव जीतेंगे। आईसीसी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने स्पोर्टस्टार को बताया, “अभी कुछ भी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी।

अगले सप्ताह नामांकन दाखिल किए जाएंगे, तभी चीजें स्पष्ट हो सकती हैं। बीसीसीआई चुनाव(BCCI President Election) के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर है। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) और जय शाह(Jay Shah) को क्रमशः अध्यक्ष और सचिव के रूप में जारी रखने की अनुमति देने के लिए संविधान में संशोधन के लिए बीसीसीआई(BCCI) की याचिका को स्वीकार कर लिया।

बिन्नी और गांगुली के अलावा, कई अन्य प्रमुख हस्तियां राज्य निकायों का प्रतिनिधित्व करेंगी।
वर्तमान कोषाध्यक्ष और सचिव क्रमशः अरुण धूमल और जय शाह क्रमशः हिमाचल और गुजरात के क्रिकेट निकायों का प्रतिनिधित्व करेंगे। अनिरुद्ध चौधरी एजीएम में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि शशांक मनोहर के बेटे अद्वैत मनोहर को विदर्भ ने नामित किया है। आशीष शेलार मुंबई क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि हैं।