08 October को वायुसेना के Prayagraj Air Show में पहली बार महिला वायु सैनिक हाेंगी : Indian Air Force day 2023

Praygraj Air show : वायु सेना के 91वे स्थापना दिवस (91th Anniversary of Indian Air Force)पर पहली बार महिला अधिकारी ग्रुप कैप्टन “शैलजा धामी” परेड का नेतृत्व करेंगी।8 अक्टूबर को मध्य वायु कमान के मुख्यालय में आयोजित होने वाले फ्लाईपास्ट और परेड के फुल ड्रेस रिहर्सल में महिला ग्रुप कैप्टन ने परेड की कमान संभाली है। बमरौली में शुक्रवार को आयोजित फुल ड्रेस रिहर्सल में इसका संकेत मिला। परेड में पहली बार महिला वायु सैनिक की टुकड़ी भी भाग लेगी।

Women Air Fighter in praygraj Air show_Indian Air Force day 2023_प्रयागराज एयर शो

Prayagraj Air Show : परेड में पहली बार महिला वायु सैनिक हाेंगी शामिल

वायु सेना के 91वे स्थापना दिवस (91th Anniversary of Indian Air Force) पर पहली बार महिला अधिकारी ग्रुप कैप्टन “शैलजा धामी” परेड का नेतृत्व करेंगी।8 अक्टूबर को मध्य वायु कमान के मुख्यालय में आयोजित होने वाले फ्लाईपास्ट और परेड के फुल ड्रेस रिहर्सल में महिला ग्रुप कैप्टन ने परेड की कमान संभाली है। बमरौली (Bamraulim, Prayagraj ) में शुक्रवार को आयोजित फुल ड्रेस रिहर्सल में इसका संकेत मिला। परेड में पहली बार महिला वायु सैनिक की टुकड़ी भी भाग लेगी।

परेड में अग्नि वीर वायु विमान की टुकड़ी ने पुरुष जवानों के साथ कदमताल किया। सेना के जनसंपर्क अधिकारी समीर गंगाखेड़कर ने बताया कि परेड का नेतृत्व करने वाली शैलजा धामी वायु सेना की पहली महिला अधिकारी है। जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार रविवार को परेड में भारतीय वायुसेना के वे ग्राउंड कमांडो, जिन्होंने दो दशक से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई समेत देश की सुरक्षा से जुड़े तमाम ऑपरेशन में भाग लिया है, भाग लेंगे।

Official Website of Indian Air Force :  https://indianairforce.nic.in/

The motto of the Indian Air Force is
 
“Nabha Sparsham Deeptam” or “Touch the Sky with Glory”