News Headlines (02 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (02 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रखी विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला

-प्रधानमंत्री ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रखी विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला
– प्रधानमंत्री ने दी महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि
– सीएम योगी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि
– देवरिया में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष में 6 लोगों की हत्या
– देवरिया हत्याकांड के बाद बड़े अधिकारी देवरिया रवाना
– अपराध के खिलाफ योगी सरकार के जीरो टॉलरेंस नीति पर एक्शन शुरू
– सीएम योगी का मुरीद हुआ ब्रिटेन
– बागेश्वर बाबा पहुंचे वाराणसी, विश्वनाथ धाम में किया दर्शन पूजन
– सद्दाम ने खोले उमेशपाल हत्याकांड से संबंधित कई राज
– लखनऊ के BKT इलाके में महिला की हत्या
– मुजफ्फरनगर दंगा केस में 8 आरोपी बरी
– पहला श्री राम स्तंभ पहुंचा अयोध्या
– 22 जनवरी को मंदिर में विराजेंगे रामलला
– “रामपुर तिराहा कांड” की बरसी पर उत्तराखंड के CM पुष्कर धामी ने दी श्रद्धांजलि

Deoria Murder case_Crime News_News Headlines Today Hindi

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रखी विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में लगभग 7,000 करोड रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और राष्ट्र को समर्पित किया।

प्रधानमंत्री ने दी महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 154वी जयंती पर राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

सीएम योगी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में गांधी जयंती के अवसर पर बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन की मौजूद रहे।

देवरिया में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष में 6 लोगों की हत्या

देवरिया जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। देवरिया में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष हुआ। इसके बाद में छह लोगों की निर्मम हत्या हो चुकी है। सोमवार सुबह दो पक्षों में यह खूनी संघर्ष हुआ। हिंसा में हवाई फायरिंग भी की गई।घटना पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया तथा घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस अफसरो को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Read More Deoria Murder Case :

https://janpanchayat.com/heart-wrenching-bloody-conflict-due-to-land-dispute-in-deoria-murder-case-uttar-pradesh/

देवरिया हत्याकांड के बाद बड़े अधिकारी देवरिया रवाना

देवरिया में हुए खूनी संघर्ष में 6 लोगों की हत्या के बाद सीएम के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह देवरिया रवाना हो चुके हैं। स्पेशल डीजीपी भी देवरिया के लिए रवाना हो गए हैं।

अपराध के खिलाफ योगी सरकार के जीरो टॉलरेंस नीति पर एक्शन शुरू

अपराध के खिलाफ योगी सरकार के जीरो टॉलरेंस नीति के तहत ताबड़तोड़ एक्शन शुरू हो गया है। यूपी के अलग-अलग शहरों से एनकाउंटर की खबरें आ रही है। ग्रेटर नोएडा, हरदोई और मथुरा में पुलिस के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद अपराधियों के हौसले पस्त हैं। एक के बाद एक एनकाउंटर हो रहे हैं।

सीएम योगी का मुरीद हुआ ब्रिटेन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सख्त फैसलो देश में कानून व्यवस्था सुधारने तथा अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के लिए देश में तो प्रसिद्ध हो ही रहे हैं विदेशों में भी उनकी चर्चा होने लगी है। ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने उनके काम की प्रशंसा करते हुए एक पत्रभी लिखा है जिसमें उन्होंने यूपी की सुदृढरण कानून व्यवस्था को सराहा है।

बागेश्वर बाबा पहुंचे वाराणसी, विश्वनाथ धाम में किया दर्शन पूजन

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम में हाजिरी लगाई और काशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया। इस दौरान समर्थकों की भारी भीड़ जुटी रही।

सद्दाम ने खोले उमेशपाल हत्याकांड से संबंधित कई राज

अशरफ अहमद के साले सद्दाम ने पूछताछ में कई राज उगले हैं। सद्दाम ने बताया कि उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक ने सद्दाम को फोन किया और बेटे असद की मदद करने के लिए कहा था। इसके अलावा सद्दाम ने उमेशपाल हत्याकांड से संबंधित कई राज उगले हैं।

लखनऊ के BKT इलाके में महिला की हत्या

लखनऊ के BKT इलाके में एक महिला की हत्या हो गई है जिसकर आरोप उसके पति पर है। महिला ने कुछ दिन पहले अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। वह अपने भाई और भाभी के साथ रह रही थी। आरोप है कि पति देर रात भर में घुसकर पत्नी की हत्या करके फरार हो गया। यह पूरा मामला जानकीपुरम थाना इलाके का है।

मुजफ्फरनगर दंगा केस में 8 आरोपी बरी

मुजफ्फरनगर में 2013 के सांप्रदायिक दंगे के एक मुकदमे के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आठ आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है जबकि एक आरोपी की सुनवाई के दौरान मौत हो चुकी है।

"रामपुर तिराहा कांड" की बरसी पर उत्तराखंड के CM पुष्कर धामी ने दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहा में 1994 को आज ही के दिन उत्तराखंड राज्य निर्माण की मांग को लेकर बस से दिल्ली जा रहे आंदोलनकारीयों पर बर्बरता हुई थी। पुलिस फायरिंग में 6 आंदोलनकारी शहीद हो गए थे। इस घटना में कुल सात लोगों की मौत हो गई थी।उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने शहीद स्थल पर जाकर रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर श्रद्धांजलि दी।

पहला श्री राम स्तंभ पहुंचा अयोध्या

राम वन गमन स्थलों पर श्री राम स्तंभ लगाने के लिए श्री राम स्तंभ अयोध्या पहुंच गए हैं। जहां-जहां श्री राम के चरण पड़े हैं उन स्थानों पर यह श्री राम स्तंभ स्थापित किया जाना है। पहला श्री राम स्तंभ पौराणिक धरोहर मणिपर्वत पर स्थापित होगा।

22 जनवरी को मंदिर में विराजेंगे रामलला

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। 22 जनवरी को रामलला मंदिर में विराजेंगे। 3 अक्टूबर से धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो जाएंगे। इससे पहले साधु संतों का जमावड़ा अयोध्या में शुरू हो गया है।